ब्रेथवेट बोले- जोफ्रा आर्चर में है एक्स फैक्टर, फ्यूचर के ‘बेन स्टोक्स’ बनने का दम

DA Image

वेस्टइंडीज के पूर्व टी20 कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट का मानना है कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर उस तरह के खिलाड़ी हैं, जिसकी हर टीम को जरूरत होती है और उनमें फ्यूचर में कप्तान बनने की भी संभावना है। आर्चर को तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। वो कोरोना वायरस बायो सिक्योर प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए दूसरे टेस्ट से बाहर रखा गया था। उन्होंने प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए माफी मांग ली थी।

रिचर्ड्स-बॉथम ट्रॉफी के लिए अब से खेलेंगे वेस्टइंडीज और इंग्लैंड

ब्रेथवेट ने बीबीसी स्पोर्ट्स से कहा, ‘हर टीम को एक एक्स फैक्टर की जरूरत होती है । मुझे लगता है कि इंग्लैंड टीम में वो एक्स फैक्टर आर्चर है और केविन पीटरसन उस एक्स फैक्टर को लेकर आए हैं।’ उन्होंने कहा, ‘आप उम्मीद करते हैं कि ज्यादातर टीमें 75 प्रतिशत सही ही करती हैं, यानी जो किताबों में लिखा होता है। सही खाना, समय का पालन , क्या करना और क्या नहीं करना। ब्रेथवेट ने आगे कहा, ‘हर टीम को अपने तरीके से काम करने वाले एक खिलाड़ी की जरूरत होती है, एक्स फैक्टर की जो नियमों की किताब के हिसाब से नहीं चलता और अपने हिसाब से काम करता है।’

सचिन के खिलाफ विवादास्पद फैसले को लेकर खुद पर गर्व करते हैं हार्पर

उन्होंने कहा, ‘कुछ समय पहले तक वैसा किरदार बेन स्टोक्स का था। अब उसमें एक कप्तान देखा जा रहा है। इसी तरह जोफ्रा भविष्य में वह बन सकता है जो अभी स्टोक्स है।’ आर्चर ने कम समय में इंग्लैंड टीम में अपनी मजबूत जगह बना ली है। स्टोक्स ने इस सीरीज के पहले टेस्ट में कप्तानी की थी, जबकि दूसरे मैच में मेजबान टीम को जीत दिलाकर सीरीज में वापसी कराई।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here