ब्रेट ली ने बताया, मौजूदा समय के विश्व के बेस्ट बल्लेबाज और गेंदबाज का नाम

DA Image

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने मौजूदा समय में विश्व के बेस्ट बल्लेबाज और गेंदबाज का नाम चुना है। ली ने इस समय का बेस्ट बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का नाम लिया है। वहीं, बेस्ट बॉलर के लिए उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज पैट कमिंस का चुना है। ब्रेट ली ने कहा कि मॉर्डन-डे क्रिकेट में कोहली से किसी और को आगे देखने काफी मुश्किल है। पूर्व कंगारू गेंदबाज ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर कहा कि स्विंग गेंदबाजी खेलने के आदी होने की वजह से न्यूजीलैंड की टीम का पलड़ा भारी रहेगी। 

क्या वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की तरह विश्व क्रिकेट पर राज करेगी विराट कोहली की सेना? जानें सुनील गावस्कर का जवाब

आईसीसी की वेबसाइट के साथ बातचीत करते हुए जब ली से पूछा गया कि उनका फेवरेट टेस्ट बल्लेबाज कौन है तो उन्होंने कहा, ‘जब आप इस समय के महान खिलाड़़ियों की बात करते हैं तो विराट कोहली के आगे देखने काफी कठिन है। उनका क्या शानदार रिकॉर्ड रहा है। वह उम्र के साथ और बेहतर होते जा रहे हैं। उनके पास शानदार माइंडसेट है और एक बेहतरीन क्रिकेट का दिमाग भी।’ विराट अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक जड़ चुके हैं और मौजूदा समय के क्रिकेटर्स में सर्वाधिक रन भी उनके ही नाम हैं।

हनुमा विहारी ने बताया, इंग्लैंड में सफल होने के लिए बल्लेबाजों को इस बात का रखना होगा खास ख्याल

ब्रेट ली ने विश्व के बेस्ट गेंदबाज के तौर पर पैट कमिंस का नाम लिया। उन्होंने कहा, ‘इस समय में मेरे पसंदीदा गेंदबाज पैट कमिंस हैं। आप ऐसा सोच रहे होंगे कि ऑस्ट्रेलिया से होने की वजह से मैं बायस्ड हूं या फिर वह मेरे पुराने टीम के सदस्य रहे हैं इसलिए मैं ऐसा कर रहा हूं, लेकिन मेरे हिसाब से पैट कमिंस एक लाजवाब गेंदबाज हैं।’ ली ने डब्ल्यूटीसी के फाइनल मैच में कीवी टीम का पलड़ा भारी बताया, उन्होंने कहा, ‘मैं हालांकि न्यूजीलैंड के स्वदेश में इसी तरह की परिस्थितियों में खेलने के बारे में सोच रहा हूं। परिस्थितियां तेज गेंदबाजों, स्विंग गेंदबाजों के अनुकूल हो सकती है। इसलिए यहां मुझे लगता है कि कीवी टीम को फायदा हो सकता है।’
 

संबंधित खबरें

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here