बॉलीवुड के इन 7 सितारों ने मेकअप से बदला लुक, राजकुमार राव ने भी नहीं पहचाना

role_in_movies_paa.png

मुंबई। आपने अपने पसंदीदा सितारों को फिल्मों में अलग-अलग तरह के किरदार निभाते देखा होगा। आमतौर पर अभिनेता कपड़े और स्टाइल बदलने के अलावा नए किरदार में ज्यादा बदलाव नहीं कर पाते हैं। लेकिन कई बार ऐसा भी देखा गया है कि निर्माता किरदार को जीवंत बनाने के लिए अभिनेता के पूरे लुक को बदल देते हैं। उनका बदला हुआ लुक देखकर पहले तो उन्हें पहचानना मुश्किल हो जाता है। आइए जानते हैं किन फिल्मों में किन सितारों को दिखाया गया ऐसा कि असली की पहचान छूट गई-

अमिताभ बच्चन – पा


अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्म ‘पा’ में एक ऐसे बच्चे की भूमिका निभाई थी जिसे प्रोजेरिया नाम की बीमारी थी। इस फिल्म में अमिताभ को लुक देने वाले इंटरनेशनल मेकअप आर्टिस्ट क्रिस्टिन टिनस्ले ही थे। इस लुक के लिए दोनों को 2009 में नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला था।

यह भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण के मेकअप आर्टिस्ट ने बताया घर पर आइब्रो बनाने का तरीका

राब्ता के रूप में राजकुमार राव

role_in_movies_rabbta.png

राजकुमार राव ने फिल्म ‘राब्ता’ में एक कैमियो किया था। यह फिल्म अभिनेता एक 324 वर्षीय व्यक्ति के रूप में दिखाई दिया। इस फिल्म में उन्हें पहचानना मुश्किल था। बताया जाता है कि इसके लिए उन्हें 16 लुक टेस्ट से गुजरना पड़ा था। फिर फाइनल लुक तय किया गया। तुम्बाड फेम मेकअप आर्टिस्ट जुबे जोहल ने एक्टर के लुक पर काम किया.

कमल हासन – भारतीय

role_in_movies_indian.png

1996 में आई फिल्म ‘इंडियन’ में कमल हासन डबल रोल में थे। इसमें उन्होंने एक 70 वर्षीय व्यक्ति की भूमिका निभाई थी। उनका लुक मेकअप आर्टिस्ट माइकल वेस्टमोर और माइकल जोन्स ने बनाया था। इसके लिए कमल हासन को चौथा राष्ट्रीय पुरस्कार मिला।

यह भी पढ़ें: सामने आया रानू मंडल का असली मेकअप वीडियो, कलाकार ने बताया नकली फोटो का सच

कपूर एंड संस के रूप में ऋषि कपूर

role_in_movies_rishi.png

कमल हासन की तरह ऋषि कपूर भी फिल्म ‘कपूर एंड संस’ में एक बेहद बूढ़े आदमी के रूप में नजर आए थे। इस फिल्म में वह 90 साल की उम्र के किरदार में नजर आए थे। उनका लुक देखकर पहले तो कोई नहीं कह सका कि वह ऋषि कपूर हैं। उनका लुक मेकअप आर्टिस्ट ग्रेग केनोम ने दिया था। उन्हें 91वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में ‘वाइस’ का अवॉर्ड मिला।

शाहरुख खान – फैन

role_in_movies_fan.png


शाहरुख ने अपनी फिल्म ‘फैन’ में डबल रोल किए थे। उनके फैन लुक को शायद ही कोई भूल सकता है. अपनी उम्र से काफी छोटे दिखने वाले इस लुक को ग्रेग केनोम ने शाहरुख को दिया था।

ऋतिक रोशन ‘धूम 2’

role_in_movies_dhoom_2.png


फिल्म ‘धूम 2’ में ऋतिक रोशन ने दर्शकों को सबसे ज्यादा आकर्षित किया था। इस फिल्म में उन्हें अपना लुक बदलने में माहिर दिखाया गया है और इसी वजह से वो पकड़ में नहीं आते हैं. फिल्म के एक सीन में अभिनेता को एक बूढ़े सुरक्षा गार्ड, एक बूढ़ी औरत और एक बौने के रूप में भी दिखाया गया था।

संजू के रूप में रणबीर कपूर

role_in_movies_sanju.png

फिल्म ‘संजू’ में रणबीर सिंह ने संजय दत्त की भूमिका निभाई थी। इस किरदार में वह बिल्कुल वैसे ही दिखे जैसे संजय दत्त अपनी जवानी में दिखाते थे। उनकी चाल, ढाल और स्टाइल के अलावा बाकी लुक को प्रोस्थेटिक की मदद से सजाया गया था। इस काम को प्रोस्थेटिक आर्टिस्ट डॉक्टर मुर्की और हेयर स्टाइलिस्ट अलीम हकीम ने बखूबी अंजाम दिया।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here