बिहार में IPS अधिकारियों का तबादला राकेश राठी बने मुख्यालय आईजी

बिहार में IPS अधिकारियों का तबादला, राकेश राठी बने मुख्यालय आईजी

बिहार सरकार ने 2 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है. जबकि एक बिहार पुलिस सेवा के अधिकारी को पोस्टिंग दी गयी है. गृह विभाग की ओर से इसको लेकर अधिसूचना जारी कर दी गयी है. लंबे अर्से से पोस्टिंग की प्रतिक्षा में बैठे आईपीएस अमित लोढ़ा को गया का नया आईजी बनाया गया है. जबकि गया के वर्तमान आईजी राजेश राठी को आईजी हेडक्वार्टर की जिम्मेवारी दी गयी है. इसके अलावे बिहार पुलिस सेवा के मनीष कुमार सिन्हा को फुलवारी शरीफ का नया एएसपी बनाया गया है.

बता दें कि 2020 साल के अंतिम दिन बिहार में बड़े पैमाने पर पुलिस और प्रशासनिक स्तर के अफसरों का तबादला किया गया था. तबादले में 38 IPS और 29 IAS इधर से उधर किये गए थे. इस ट्रांसफर में पिछले 13 साल से गृह सचिव रहे सीनियर आईएएस अधिकारी आमिर सुबहानी को सामान्य प्रशासन से हटा दिया गया.

साल के आखिरी दिन किए गए तबादले में एक दर्जन से ज्यादा जिलों के एसपी और डीएम बदले गए. वहीं चार कमिश्नर और चार डीआईजी, दो आईजी, 9 एड़ीजी और एक डीजी को इधर से उधर किया गया था. गृह सचिव आईएएस अधिकारी के सेंथिल को बनाया गया. तो मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार को सामान्य प्रशासन विभाग में भेजा दिया गया.

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here