बिहार में 100 करोड़ की शराब भेजने के आरोपित हैरी को मुजफ्फरपुर में दी जाएगी सजा, जानिए कौन है ये हैरी

बिहार में 100 करोड़ की शराब भेजने के आरोपित हैरी को मुजफ्फरपुर में दी जाएगी सजा, जानिए कौन है ये हैरी

विशेष पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा गया शराब सिंडिकेट के मुख्य धंधेबाज पुष्पिंदर सिंह धारीवाल उर्फ हैरी पर स्पीडी ट्रायल चलाने की कवायद की जाएगी, ताकि शीघ्र सजा दिलाई जा सके। इसके लिए पुलिस द्वारा शीघ्र ही चार्जशीट दायर किया जाएगा। साथ ही हैरी के विरुद्ध दर्ज करीब एक दर्जन मामलों में भी उसे रिमांड किया जाएगा। इसके लिए केस के आइओ द्वारा कोर्ट की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

दूसरी ओर नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने हैरी के विरुद्ध दर्ज सभी मामलों की समीक्षा कर संबंधित केसों के आइओ को कई बिंदुओं पर निर्देश दिया। जिस पर आइओ द्वारा आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पुलिस का कहना है कि पहले 2019 के ब्रहमपुरा से संबंधित मामले में उस पर चार्जशीट दायर किया जाएगा। इसके बाद अन्य केसों में भी उसे रिमांड किया जाएगा।

इधर, उसके पूछताछ में मिली जानकारी पर विशेष टीम शराब सिंडिकेट से जुड़े धंधेबाजों पर नकेल कसने को लेकर बुधवार की रात भी कई जगहों पर छापेमारी की। लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। बता दें कि बता दें कि पंजाब पुलिस की मदद से राज्य की मद्य निषेध इकाई की टीम व जिला पुलिस ने संयुक्त छापेमारी में मोहाली के सोहना थाना इलाके से शराब सिंडिकेट के मुख्य धंधेबाज हैरी को गिरफ्तार किया था। उसे विमान से पटना लाया गया था। उस पर करीब सौ करोड़ रुपये की अवैध शराब भेजने का आरोप है।

इसमें सबसे अधिक मुजफ्फरपुर में ही खेप खपाया गया था। सिटी एसपी राजेश कुमार ने कहा कि शराब के धंधे से जुड़े कई के नाम सामने आए है। जिस पर विशेष टीम कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। साथ ही धंधे में शामिल धंधेबाजों की संपत्ति के बारे में भी विशेष टीम द्वारा पता लगाया जा रहा है, ताकि संपत्ति जब्त करने की कवायद पूरी की जा सके। साथ ही उसके बैंक खातों को भी फ्रिज करने की कवायद शुरू कर दी गई है। इसके लिए कई बैंकों से संपर्क स्थापित किया जा रहा है।

Input: Dainik Jagran

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here