बिहार में मिड डे मील स्कीम के तहत छात्रों को राशन और पैसे देने के आदेश जारी

बिहार में मिड डे मील स्कीम के तहत छात्रों को राशन और पैसे देने के आदेश जारी

बिहार में मिल डे मील स्कीम के तहत बच्चों को राशन और पैसेे दिए जाएंगे। बिहार सरकार की ओर से इस बाबत शिक्षा विभाग को आदेश जारी कर दिया गया है। मिड डे मील स्कीम के तहत मई,जून जुलाई के लिए भुगतान का आदेश जारी किया गया है।

पटना
बिहार में शिक्षा विभाग ने सभी सीनियर डिस्ट्रक्ट एजुकेशन ऑफिसर्स को आदेश दिया है कि पहली से पांचवीं कक्षा तक बच्चों को 8 किलो राशन और 358 रुपये दिए जाएं। इसके अलावा 6-8वीं तक के बच्चों को 12 किलो राशन और 536 रुपये दिए जाएं। मिड डे मील स्कीम के तहत मई,जून, जुलाई के लिए भुगतान का आदेश जारी किया गया है।

राशन स्कूल में छात्रों के अभिभावकों को दिया जाएगा, वहीं धनराशि विद्यालय शिक्षा समिति द्वारा छात्रों या अभिभावकों के खाते में DBT (Direct Beneficiary Transfer) के माध्यम से दी जाएगी। कोरोना के मद्देनजर बच्चे स्कूल में नहीं आएंगे। बच्चों के अभिभावक राशन लेने के लिए स्कूल में आएंगे।
इससे पहले कोरोना के कारण स्कूल बंदी के दौरान सभी सरकारी स्कूलों के छात्राओं के खातों में डीबीटी के जरिए पैसे डाले गए थे। वहीं, मुजफ्फरपुर जिला अंतर्गत एईएस प्रभावित प्रखंडों- सरैया, बोचहों, मुशहरी, कॉटी और मीनापुर के विद्यालयों के नामांकित सभी बच्चों को 200 ग्राम सुधा चूर्ण घर-घर जाकर वितरित किया गया है।

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here