बाथरूम में लम्बे समय तक बैठने से भी हो सकता है यूरीन इंफैक्शन

बाथरूम में लम्बे समय तक बैठने से भी हो सकता है यूरीन इंफैक्शन - Stress Buster

बाथरूम में लम्बे समय तक बैठने से भी हो सकता है यूरीन इंफैक्शन  : अक्सर लोग अपना बहुत सारा काम बाथरूम में करना चाहते हैं क्योंकि थोड़ी शांति होती है। लेकिन बाथरूम में बहुत अधिक समय बिताना आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है। वे जो महसूस नहीं कर सकते हैं वह यह है कि इससे कई स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। शौचालय में कई बैक्टीरिया होते हैं जो दिखाई नहीं देते हैं और सबसे बड़ी बीमारी का कारण बनते हैं।

अधिक समय लेना: कुछ लोग बाथरूम में बहुत समय बिताते हैं। टॉयलेट सीट पर लंबे समय तक बैठने से मूत्र पथ के संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। किन्हीं कारणों से टॉयलेट सीट पर न बैठें।

अखबार पढ़ना: कुछ लोगों को बाथरूम में अखबार या पत्रिका पढ़ने की आदत होती है। ये रोग उन बैक्टीरिया के कारण होते हैं जो उन्हें पैदा करते हैं।

सोच: कुछ लोग बाथरूम में बैठते हैं और घंटों सोचते हैं। इससे अवसाद हो सकता है। हाथों के सूखने से सूखापन होता है। ड्रायनेस से त्वचा संबंधी समस्याएं भी हो सकती हैं।

मोबाइल: बाथरूम में मोबाइल का इस्तेमाल करना न भूलें। इसके माध्यम से, छोटे बैक्टीरिया मोबाइल से चिपक जाते हैं और कान और मुंह तक पहुंच जाते हैं, जिससे रोधगलन पैदा होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here