बाजार से खरीदकर नहीं घर पर खुद बनाएं हेयर सीरम, चंद पैसो में चमक जाएंगे बाल

Hair- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/STARDUST_BY_A
Hair 

चमकदार बाल किसे पसंद नहीं होते। धूल धक्कड़ और प्रदूषण की वजह से बालों पर सबसे ज्यादा खराब असर पड़ता है। कुछ दिन बाद तो वो एक दम बेजान हो जाते हैं यहां तक कि उनकी चमक भी चली जाती है। बालों को दोबारा चमकदार बनाने के लिए लोग हेयर सीरम का इस्तेमाल करते हैं। हेयर सीरम को बालों को धोने के बाद तुरंत लगाते हैं। इससे वे फिर से खिले-खिले और शाइनी हो जाते हैं। 

बाजार में अलग-अलग ब्रांड और रेंज के हेयर सीरम मौजूद हैं। इन्हें खरीदने में जेब काफी ढीली करनी पड़ती है। अब आप इस बात का अंदाजा खुद लगा लीजिए कि अगर आप ऐसी ही बाजार से सीरम खरीदकर बालों पर लगाएंगे तो हर महीने आपका कितना खर्चा होगा। ऐसे में आज हम आपको घर पर हेयर सीरम बनाने का आसान सा तरीका बताते हैं। इससे आप चंद रुपये में ही बाजार से कम कीमत पर घर पर ही सीरम बना लेंगे। 

हेयर सीरम बनाने के लिए जरूरी चीजें


कांच की बोतल

अंगूर का तेल

आर्गन का तेल

एवोकैडो का तेल

जोजोबा का तेल

बनाने का तरीका- सबसे पहले एक कांच की बोतल लें। अब इस बोतल में 2 चम्मच अंगूर का तेल, 1 बड़ा चम्मच आर्गन तेल, 1 बड़ा चम्मच एवोकैडो तेल और 1 बड़ा चम्मच जोजोबा तेल लें। बोतल का ढक्कन बंद कर दें। बोतल को अच्छे से पकड़कर हिलाएं जब तक ये चारों तेल सही से मिल न जाएं। इसे अब ठंडी जगह पर रख दें। जब भी बालों में इसे लगाना हो तो पहले बोतल को जरूर हिला लें। बालों की लंबाई के अनुसार हेयर सीरम लें और उसे बालों पर लगाएं। यहां पर हमने हेयर सीरम दो बार के इस्तेमाल के लिए बनाया है। अपनी जरूरत के अनुसार जैसे कि एक हफ्ता या फिर महीने भर के लिए आप इस सीरम को बनाकर रख सकते हैं। 

अन्य खबरों के लिए करें क्लिक

 

चेहरे पर एलोवेरा लगाने का ये है सही तरीका, घर बैठे तुरंत पाएं जवां स्किन

गोरे-निखरे और बेदाग चेहरा के लिए बस अपनाएं ये घरेलू उपाय, फिर देखें कमाल

बालों के झड़ने से हैं परेशान तो रोजाना 10 मिनट करें ‘पृथ्वी मुद्रा’, बिना पैसे खर्च किए दूर हो जाएगी समस्या

सोने से पहले जरूर करें ये चार काम, चेहरा हमेशा रहेगा खिला खिला

कोरोना से जंग : Full Coverage

Source link