बाइडेन और कमला हैरिस की जीत से प्रियंका चोपड़ा खुश, कही ये बड़ी बात

priyanka

दुनियाभर से बाइडेन और हैरिस को जीत की बधाई दी जा रही है. इस जीत से भारत में भी खुशी और जश्न है. इस मौके पर बॉलीवुड-हॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने एक पोस्ट लिखी है.

प्रियंका चोपड़ा (Photo Credit: फ़ाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अमेरिका के नए राष्ट्रपति के रूप में वहां की जनता ने जो बाइडेन को चुन लिया है. इस चुनाव में बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को हरा दिया है. इसके साथ ही वह अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बन गए हैं. गर्व की बात यह है कि भारतीय मूल की 56 वर्षीय कमला हैरिस अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनने जा रही हैं. वह देश की पहली भारतीय मूल की, पहली अश्वेत और पहली अफ्रीकी-अमेरिकी महिला उपराष्ट्रपति होंगी. दुनियाभर से बाइडेन और हैरिस को जीत की बधाई दी जा रही है. इस जीत से भारत में भी खुशी और जश्न है. इस मौके पर बॉलीवुड-हॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने एक पोस्ट लिखी है.

यह भी पढ़ें: बाइडेन के US President बनने से भारत संग रिश्तों पर नहीं होगा असर 

एक्टेस प्रियंका चोपड़ा ने इंस्टाग्राम पर लिखा है, ‘अमेरिका ने रिकॉर्ड तोड़ संख्या में बात की और परिणाम सामने है. हर वोट मायने रखता है. मैं उन सभी की सराहना करती हूं, जिन्होंने वोट देकर दिखाया कि किस तरह किस तरह डेमोक्रेसी काम करती है. अमेरिका में इस चुनाव को देखना बेहद शानदार अनुभव रहा. राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (पहली महिला उपराष्ट्रपति) को बधाई. लड़कियां बड़े-बडे सपने देखें, कुछ भी हो सकता है. बधाई हो अमेरिका.’


डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडन ने डोनाल्ड ट्रंप को हराकर अमेरिका में एक बड़ा राजनीतिक पलटवार किया. बाइडेन अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में विजेता बनकर उभरे हैं. ट्रंप को हरा बाइडन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बन गए हैं. वह 20 जनवरी 2021 को शपथ लेंगे. लगभग 160 साल पहले इस समय के आसपास अब्राहम लिंकन अमेरिकी राष्ट्रपति चुने गए थे.

यह भी पढ़ें: जो बाइडेन : सबसे युवा सीनेटर से सबसे उम्रदराज अमेरिकी राष्ट्रपति बनने का सफर 

इसके अलावा भारतवंशी कमला देवी हैरिस ने अमेरिका में इतिहास रच दिया है. वह अमेरिका में उपराष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित होने वाली पहली महिला हैं. यही नहीं, हैरिस देश की पहली भारतवंशी, अश्वेत और अफ्रीकी अमेरिकी उपराष्ट्रपति होंगी. ‘फीमेल ओबामा’ के नाम से लोकप्रिय हैरिस सीनेट की सदस्य भी पहली बार ही बनी थीं. राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उम्मीदवार रहे जो बाइडेन ने अगस्त में उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के रूप में हैरिस को चुना था.

संबंधित लेख



First Published : 08 Nov 2020, 08:25:38 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link