फ्रांस में अब तीन लोगों की हत्या, एक महिला का सिर काटा

b30b0156c664fb1fcf87f907b3a92813?source=nlp&quality=uhq&format=webp&resize=720

फ्रांस के नीस शहर में एक हमलावर ने चाकू से लोगों पर हमला किया है. हमलावर ने एक महिला का सिर चाकू से काट दिया और फिर दो लोगों की हत्या कर दी. रॉयटर्स के मुताबिक, कुल 3 लोगों की हत्या हुई है. शहर के मेयर Christian Estrosi का कहना है कि हमला नात्रे डेम चर्च के पास हुई है, उन्होंने इसे आतंकी हमला बताया है.

बता दें कि अभी 13 दिन पहले ही 16 अक्टूबर को पेरिस के एक मिडिल स्कूल हिस्ट्री टीचर सैमुएल पैटी की हत्या कर दी गई. पैटी का सर धड़ से अलग कर दिया गया था. 18 साल के चेचन-रूसी अब्दुल्लाह अंजोरोव ने सैमुएल पैटी की हत्या की थी. इसके बाद से ही फ्रांस में ‘इस्लामिक अलगाववाद’ के खिलाफ राष्ट्रपति मैक्रों सख्त नजर आ रहे हैं.

कई मुस्लिम देशों में चल रहा है विरोध प्रदर्शन

फ्रांस और उसके राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ कई मुस्लिम देशों ने गुस्से का इजहार किया है. वजह बनी है मैक्रों की इस्लाम पर टिप्पणी और पैगंबर मोहम्मद के कार्टून का बचाव करने का फैसला. अरब देश ही नहीं, बल्कि तुर्की से लेकर पाकिस्तान तक फ्रांस की आलोचना कर रहे हैं और उस पर ‘इस्लामोफोबिया’ को बढ़ावा देने का आरोप लगा रहे हैं. फ्रेंच उत्पादों के बॉयकॉट के लिए सोशल मीडिया पर ट्रेंड चलाए जा रहे हैं और कई मुस्लिम देशों में इस पर अमल भी शुरू हो गया है.