फ्रांस के बाद कनाडा में चाकूबाजी में दो मरे पांच घायल, संदिग्ध गिरफ्ता

Quebec Canada Stabbing

पुलिस प्रवक्ता एटिन्नी डॉयन ने कहा कि यह हमला साजिश के तहत किया गया है और यह एक गंभीर हमला है.

कनाडा पुलिस ने माना साजिश के तहत की गई चाकूबाजी. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

क्यूबेक:

कनाडा (Canada) के शहर क्यूबेक में चाकूबाजी की घटना में कम से कम दो लोग मारे गए और पांच अन्य घायल हो गए. पुलिस ने कहा कि मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. सीबीसी न्यूज के मुताबिक क्यूबेक सिटी के पुलिस प्रवक्ता एटिएन डॉयन ने रविवार सुबह बताया कि यह हमला शनिवार को रू डेस रैम्पर्ट्स पर चैटू फ्रोंटेनैक के पास हुआ. डॉयन ने कहा कि 24-25 उम्र के आसपास के संदिग्ध को बाद में शहर के ओल्ड पोर्ट के पास गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ेंः ब्रिटेन में चार सप्ताह के लिए कोरोना लॉकडाउन फिर लगा

संदिग्ध के पास ब्लेडनुमा हथियार मिला
प्रांतीय पुलिस ने पहले कहा कि वे एक ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रही थी जिसने मध्ययुगीन कपड़े पहने हुए थे. संदिग्ध आरोपी के पास एक ब्लेडनुमा हथियार मिला है जिससे उसने कई लोगों को अपना शिकार बनाया था. पुलिस ने इस इलाके के लोगों को घर के अंदर रहने के लिए कहा है. पुलिस ने बताया कि पांच पीड़ितों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है और फिलहाल हमले में घायल लोगों की स्थितियों पर इससे ज्यादा कुछ नहीं बताया जा सकता.

यह भी पढ़ेंः फ्रांस में अब पादरी को चर्च के बाहर गोली मारी, इस्लामिक चरमपंथी उग्र हुए

पुलिस ने माना साजिश के तहत हमला
क्यूबेक सिटी के पुलिस प्रवक्ता एटिएन डॉयन ने कनाडाई ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन को बताया कि संदिग्ध हमलावर उसके 20 साल के ऊपर का का व्यक्ति था. डॉयन ने दो लोगों की मौत और पांच के घायल होने की पुष्टि की. पुलिस ने किसी को भी घटना के बारे में अधिक जानकारी मिलने पर उन्हें कॉल करने का आग्रह किया है. पुलिस ने कहा कि पांचों घायल व्यक्तियों को स्थानीय अस्पताल में दाखिल कराया गया है. उनकी ताजा स्थिति के बारे फिलहाल कुछ भी नहीं बताया जा सकता है. पुलिस प्रवक्ता एटिन्नी डॉयन ने कहा कि यह हमला साजिश के तहत किया गया है और यह एक गंभीर हमला है.

संबंधित लेख



First Published : 01 Nov 2020, 01:36:36 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link