फोरहेड है बड़ा तो इन तरीकों से दिखाएं उसे छोटा

फोरहेड है बड़ा तो इन तरीकों से दिखाएं उसे छोटा


हर इंसान का फेस शेप एकदम परफेक्ट हो, ऐसा जरूरी नहीं है। कई बार किसी के गाल चबी होते हैं तो किसी का फोरहेड बड़ा होता है। इसे आप प्राकृतिक रूप से भले ही ठीक न कर पाएं, लेकिन कुछ ऐसी मेकअप टिक्स होती हैं, जिसे इस्तेमाल करके आप अपने चेहरे को मनमुताबिक आकार दे सकती हैं। उदाहरण के तौर पर, अगर आपका फोरहेड बड़ा है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप मेकअप की मदद से इसे आसानी से छोटा दिखा सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको बड़े फोरहेड को छोटा दिखाने के कुछ आसान तरीकों के बारे में बता रहे हैं−

इसे भी पढ़ें: इन आसान घरेलू उपायों से सर्दियों में भी त्वचा रहेगी कोमल

आईब्रो पर फोकस
आईब्रो आपके फोरहेड को छोटा दिखाने में अहम भूमिका निभा सकती हैं। इसलिए इसे अच्छी तरह ग्रूम करें। अगर आपकी आईब्रो पतली है या उसे आईब्रो पर हेर्यस कम आते हैं तो आप आईब्रो पेसिंल की मदद से उसे अच्छी शेप दें। आप चाहें तो आईब्रो शेप को एंग्युलर भी बना सकती हैं। इससे आपकी आईब्रो और हेयरलाइन के बीच डिस्टेंस कम दिखेगा और आपका फोरहेड छोटा नजर आएगा।
 
करें कंटूरिंग
फोरहेड को छोटा दिखाने का सबसे अच्छा तरीका है कंटूरिंग। जिन महिलाओं का फोरहेड बड़ा होता है, वह कंटूरिंग के जरिए आसानी से उसे छोटा दिखा सकती हैं। इसके लिए आप डार्क कलर से अपने फोरहेड पर कंटूरिंग करें। इससे उस जगह पर एक डार्क शेड क्रिएट होगी और आपका माथा खुद ब खुद छोटा नजर आएगा।

इसे भी पढ़ें: घर पर ही आसान तरीकों से बनाएं मेकअप रिमूवर

हेयरस्टाइलिंग भी है अहम
आपको शायद अहसास न हो लेकिन हेयरस्टाइलिंग के जरिए भी फोरहेड को छोटा दिखाया जा सकता है। जिन महिलाओं का फोरहेड बड़ा होता है, उन्हें कुछ हेयरस्टाइल करने से बचना चाहिए, जैसे अगर आप आगे से बालों को स्लीक लुक देते हुए पोनीटेल करती हैं या बन बनाती हैं तो उनका माथा और भी ज्यादा बड़ा व चौड़ा नजर आता है। इसलिए आप हमेशा ऐसे हेयर स्टाइल बनाएं, जिससे आपके माथे का थोड़ा हिस्सा ढक जाए। आप चाहें तो क्राउन एरिया के बालों को वॉल्यूम देकर साइड पार्टिंग कर सकती हैं या टि्वस्टिंग करें। इस तरह आपका माथा छोटा नजर आएगा।
 
आई मेकअप
अगर आप चाहती हैं कि आपके बिग फोरहेड पर लोगों का ध्यान न जाए तो आप आईमेकअप पर अधिक फोकस करें। कोशिश करें कि आप बोल्ड और वाइब्रेंट कलर्स के आईशैडो से आईमेकअप करें। इससे हर किसी का ध्यान आपकी आंखों पर ही होगा और आपका फोरहेड छोटा नजर आएगा।
 
मिताली जैन