फेशियल के बाद भूलकर भी न करें ये गलतियां वर्ना हो सकता है रिएक्शन

फेशियल के बाद भूलकर भी न करें ये गलतियां वर्ना हो सकता है रिएक्शन - Stress Buster
फेशियल के बाद भूलकर भी न करें ये गलतियां वर्ना हो सकता है रिएक्शन : ज्यादातर सौंदर्य विशेषज्ञों का मानना ​​है कि 30 साल की उम्र के बाद, हर महिला को महीने में कम से कम एक बार फेशियल जरूर करवाना चाहिए। इससे चेहरे पर चमक बनी रहती है, साथ ही चेहरे की त्वचा में कसावट आती है ताकि बढ़ती उम्र का असर आसानी से नजर न आए।

लेकिन कभी-कभी फेशियल के बाद महिलाएं कुछ गलतियां कर बैठती हैं, जिससे फेशियल के फायदे के बजाय प्रतिक्रियाएं होने लगती हैं। इससे स्किन ग्लो नहीं करती है लेकिन यह ज्यादा डल लगती है। अगली बार जब आप एक चेहरे के लिए जाते हैं, तो प्रतिक्रिया को रोकने के लिए इन गलतियों को करने से बचें।

धूप में बाहर मत जाओ
फेशियल के बाद धूप में न निकलें, प्रतिक्रिया का खतरा है। दरअसल फेशियल के बाद चेहरे के सारे पोर्स खुल जाते हैं और पोर्स बड़े हो जाते हैं। इससे तेज धूप से चेहरे पर दाने या चकत्ते हो सकते हैं।

फेसवॉश का इस्तेमाल न करें
चेहरे के बाद तीन से चार दिनों तक फेसवॉश का इस्तेमाल नहीं करने की सलाह दी जाती है। लेकिन पहले तीन से चार घंटों में, अपने चेहरे को फेसवॉश या साबुन से धोना न भूलें। इससे चेहरे पर असर नहीं होगा और चेहरे पर निखार आएगा। जब भी आप अपना चेहरा धोएं तो चेहरे पर पानी का हल्का छींटा लगाएँ। इसके अलावा चेहरे पर तौलिया रगड़ने की गलती न करें।

स्क्रब न करें
स्क्रब चेहरे की मृत त्वचा को हटाने में मदद करता है। लेकिन फेशियल करवाने से डेड स्किन और गंदगी निकल जाती है। नए ऊतकों को बनने में दो दिन लगते हैं। इसलिए दो-तीन दिन तक स्क्रब न करें। यह त्वचा को छील सकता है। इसके अलावा फेस मास्क न पहनें। यह फेशियल को बेअसर करता है। फेशियल आमतौर पर कम से कम 15 से 20 दिनों तक चलता है।

थ्रेडिंग से बचें
अगर आपको थ्रेडिंग करवानी है तो फेशियल से पहले या तीन से चार दिन बाद करें। चेहरे के बाद, चेहरे की त्वचा बहुत नरम हो जाती है। इस मामले में, थ्रेडिंग त्वचा को काट या छील सकती है।

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here