फिल्म निर्माताओं ने सीएम को पत्र लिख मांगी बायो-बबल में शूट की इजाजत

फिल्म निर्माताओं ने सीएम को पत्र लिख मांगी बायो-बबल में शूट की इजाजत

मुंबई। देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों, नाइट और डे कर्फ्यू के चलते जनजीवन प्रभावित हुआ है। मायानगरी मुंबई में कोरोना के चलते 15 दिन का कर्फ्यू लगाया गया है। इसके कारण आम लोगों सहित फिल्म इंडस्ट्री बुरी तरह प्रभावित हुई है। अब फिल्म निर्माताओं ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर अपील की है कि उन्हें शूटिंग जारी रखने के विकल्प दिए जाएं। इसमें आईपीएल में सफलतापूर्वक काम लिया जा रहा बॉयो-बबल तरीका इस्तेमाल करने के बारे में भी सुझाया गया है। बता दें कि कोरोना के चलते शाहरुख खान की ‘पठान’, आलिया-रणबीर की ‘ब्रहामास्त्र’ सहित कई फिल्मों की शूटिंग रोक दी गई है।

मांगा बायो-बबल में शूटिंग का विकल्प
कोरोना गाइडलाइन और कर्फ्यू के चलते फिल्मों और टीवी शोज की शूटिंग में आ रही परेशानियों को देखते हुए इंडस्ट्री से जुड़ी संस्थाओं ने सरकार से विकल्प उपलब्ध करवाने की मांग की है। रिपोर्ट्स के अनुसार, मुख्यमंत्री को सौंपे गए पत्र में कहा गया है कि कोरोना के चलते फिल्म उद्योग को हो रही परेशानियों से निपटने के विकल्प उपलब्ध करवाए जाएं। इनमें बायो-बबल भी एक तरीके के रूप में रखा गया है। एक रिपोर्ट में एफडब्ल्यूआईसीई के महासचिव अशोक दुबे ने कहा है कि अगर लॉकडाउन अप्रेल के बाद भी बढ़ाया जाता है तो हमारी मुख्यमंत्री से अपील है कि वे शूटिंग के लिए बायो-बबल के इस्तेमाल की अनुमति दें। कुछ फिल्मों की शूटिंग के लिए निर्माताओं ने महाराष्ट्र के बाहर के स्थानों का रूख कर लिया है।

यह भी पढ़ें : कोरोना से बेहाल बॉलीवुड: ‘राधे’ की रिलीज पर सकंट, ‘पठान’, ‘ब्रह्मास्त्र’ के सेट निर्माण का काम रूका

क्या है बायो-बबल?
बता दें कि आईपीएल मैचों में भी बायो-बबल का इस्तेमाल किया जा रहा है। बायो-बबल तरीके का इस्तेमाल यूएस ओपन, इंडियन टीम के ऑस्ट्रेलिया ट्यूर में हो चुका है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए अपनाए जा रहे इस तरीके में उन लोगों को शामिल किया जाता है, जिनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव पाया जाता है। इस तरह के लोगों को सेफ वातावरण दिया जाता है, जिससे वे संक्रमितों के सम्पर्क में न आएं। साथ ही बायो-बबल में रह रहे लोगों का नियमानुसार टेस्ट भी किया जाता है।

यह भी पढ़ें : कोरोना संवेदनशील मुंबई से आए एक सैकड़ा लोग, जिले में कर रहे शूटिंग


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here