फादर्स डे 2020 : इन बजट स्मार्टफोन से अपने पिता को दे सकते है शानदार तोहफा

Facebook


21 जून को दुनियाभर में फादर्स डे मनाया जा रहा है. कही भी इस दिन को मनाने के लिए एक बेटी अपनी सारी ताकत लगा देती है. बता दे कि 1909 में सोनोरा लुईश स्मार्ट डॉड नाम की एक 16 साल की लड़की ने पिता के नाम इस दिवस को मनाना प्रारंभ किया था.  सोनोरा, जब 16 साल की थी तब उसकी मां उसे और उसके 5 छोटे भाइयों को छोड़कर चली गईं थी. इसके बाद पूरे घर और बच्चों की जिम्मेदारी सोनोरा के पिता पर आ गई थी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Samsung Galaxy A21s स्मार्टफोन पावरफुल बैटरी के साथ हुआ लॉन्च

Realme 6: ग्राहकों की पहली पंसद बन चुका रियलमी 6 काफी तेजी से लोकप्रिय हो रहा है. वही, इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच का पंच-होल डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 90.5% का है. इस फोन में MediaTek Helio G90T प्रोसेसर दिया गया है. कैमरे की बात करें तो Realme 6 के रियर में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है. फोन के बैक में 64 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा दिया गया है. इसके अलावा, फोन के बैक में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है. फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा दिया गया है. बाजार में इस फोन की कीमत 13,999 रु है. 

आरोग्य सेतु के बाद AarogyaPath पोर्टल हुआ लॉन्च

Redmi Note 9 Pro: इस स्मार्टफोन में 6.67 इंच का फुल HD प्लस डिस्प्ले दिया गया है. स्क्रीन का रेजोलूशन 2400X1080 पिक्सल है और ये ट्रिपल कॉर्निग गोरिल्ला ग्लास 5 के साथ पेश किया गया है. कैमरे की बात करें तो रेडमी नोट 9 प्रो में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, 8 मेगापिक्सल का  अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 5 मेगापिक्सल का माइक्रो सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है. सेल्फी क लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का इनडिस्प्ले सेल्फी शूटर कैमरा है. बाजार में इस फोन की कीमत 13,999 रु है. 

Samsung Galaxy M21: गैलेक्सी M21 में 6.4 इंच का फुल HD+ इनफिनिटी U डिस्प्ले दिया गया है. इसका रेजोलूशन 1080×2340 पिक्सल है. कैमरे की बात करें तो ये ट्रिपल रियर कैमरे के साथ आता है. फोन में 48 मेगापिक्सल का मेन सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है. फोन के फ्रंट में सैमसंग ने इसमें 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. पावर के लिए फोन में 6000mAh की दमदार बैटरी दी गई है, जो कि 15W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. वही, बाजार में इस फोन की कीमत 13,999 रु तय की गई है. 

Mobile से फोटोग्राफी करने के लिए अपनाये ये टिप्स

HTC के दो शानदार स्मार्टफोन जल्द होंगे लांच

Vodafone यूजर्स के लिए खुशखबरी, वर्क फ्रॉम होम प्लान सभी टेलीकॉम सर्किल में हुआ उपलब्ध