प्रोफेशनल फोटोग्राफर की तरह फोटो एडिट करने में ये सॉफ्टवेयर करेंगे मदद

Facebook


अगर आप अपने लैपटॉप या टैबलेट पर प्रोफेशनल फोटोग्राफर की तरह अपनी तस्वीरों को एडिट करना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए है। आज हम आपको विंडो 10 ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करने वाले खास फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर के बारे में बताएंगे, जिनके जरिए आप अपनी फोटो को आकर्षक बना सकेंगे। खास बात यह है कि इन सॉफ्टवेयर में आपको तमाम ऐसे फिल्टर और टूल मिलेंगे, जो आपकी तस्वीर को पूरी तरह से बदलकर रख देंगे। तो आइए इन फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर पर डालते हैं एक नजर…

Adobe Photoshop Express

फोटो एक्सप्रेस शानदार फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर है। इस सॉफ्टवेयर में आपको कई सारे एडिटिंग टूल मिलेंगे, जिनकी मदद से आप अपनी फोटो एडिट कर सकते हैं। साथ ही आप अपने हिसाब से इस फोटो की ब्राइटनेस और कॉन्ट्रास्ट को भी एडजस्ट कर सकेंगे। वहीं, इस सॉफ्टवेयर में कई सारे कलर फिल्टर भी मौजूद हैं, जिनका इस्तेमाल करने के लिए आपको इसका पेड-वर्जन खरीदना होगा।

PicsArt 

पिक्सआर्ट शानदार फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर में से एक है। इस सॉफ्टवेयर में आपको फोटो में इफेक्ट डालने के लिए कई सारे टूल मिलेंगे। साथ ही आप कई सारी तस्वीरों को मिलाकर कोलाज भी बना सकते हैं। इसके अलावा आपको इसमें ब्रश और लेयर टूल की सुविधा दी जाएगी, जिनकी मदद से आप बेहतर फोटो एडिट कर सकेंगे।

Polarr Photo Editor

Polarr फोटो एडिटर सॉफ्टवेयर बेहद शानदार है। इस सॉफ्टवेयर में आपको एडवांस टूल मिलेंगे, जिनके जरिए आप अपनी तस्वीर को बारीकी से एडिट कर पाएंगे। इसके अलावा इस सॉफ्टवेयर में कई सारे ऐसे फ्लिटर और ब्लैंडिंग टूल भी मौजूद हैं, जो तस्वीर को पूरी तरह से बदलकर रख देते हैं।

Ultimate Photo Editor

अल्टीमेट फोटो एडिटर उन यूजर्स के लिए है, जिन्होंने फोटो एडिटिंग की शुरुआत की है। यूजर्स को इस सॉफ्टवेयर में फिल्टर्स, स्टिकर्स और इफेक्ट मिलेंगे, जिनके जरिए वह अपनी फोटो को शानदार बना सकेंगे।

पलाश सेन के नए सिंगल ‘आई लाइक इट’ ने रचा कीर्तिमान, लाईकी पर मिले 200 मिलियन से ज्‍यादा व्‍यूज़

12वीं की कक्षा छोड़ अजय नागर बने फेमस यूट्यूब सेलिब्रिटी, जानें जीवन के रोचक पहलू

AMAZONE ने लॉन्च किया ‘स्कूल फ्रॉम होम’ स्टोर