प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना में आरोग्य मित्र की सरकारी नौकरियां, बलरामपुर में 12 पदों के लिए ईमेल से करें अप्लाई

नई दिल्ली : मुख्य चिकित्साधिकारी, बलरामपुर, उत्तर प्रदेश ने प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत संविदा आरोग्य मित्र के कुल 12 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बलरामपुर जिला प्रशासन की आधिकारिक वेबसाइट, balrampur.nic.in के भर्ती सेक्शन में जाकर या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भर्ती नोटिस डाउनलोड कर सकते हैं। बलरामपुर आरोग्य मित्र भर्ती के लिए अप्लीकेशन फॉर्म भर्ती नोटिस में ही दिया गया है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए सीएमओ, बलरामपुर द्वारा आरोग्य मित्र पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 सितंबर से ही आरंभ की जा चुकी है और उम्मीदवार 30 सितंबर 2020 तक आवेदन ईमेल से भेज सकते हैं।

क्या है योग्यता?

बलरामपुर (उत्तर प्रदेश) आरोग्य मित्र भर्ती के लिए जारी नोटिस के अनुसार आवेदन के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता स्नातक डिग्री रखी गयी है। साथ ही, उम्मीदवार को हिन्दी, अंग्रेजी और स्थानीय भाषा का अच्छा ज्ञान होना चाहिए। इससे अतिरिक्त उम्मीदवारों को कंप्यूटर तथा इंटरनेट पोर्टल पर कार्य करने में सक्षम होना चाहिए और उन्होंने कंप्यूटर का सीसीसी प्रमाण पत्र किया हो। साथ ही, उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2020 को 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

वेतनमान

आरोग्य मित्र पदों लिए चयनित उम्मीदवारों को 5 हजार प्रतिमाह का मानदेय दिया जाएगा। साथ ही, उन्हें प्रोत्साहन राशि के तौर पर प्रति लाभार्थी (उपचार के बाद क्लेम की प्रक्रिया पूरी होने पर) देय होगी। हालांकि, आरोग्य मित्र संविदा कर्मी किन्हीं पेंशन सम्बन्धी सुविधाओं के हकदार नहीं होंगे और उन्हें निर्धारित मानदेय के अतिरिक्त कोई अन्य सुविधा नहीं दी जाएगी। साथ ही, सभी संविदा कर्मियों का अनुबन्ध जिला स्वास्थ्य समिति, बाराबंकी के साथ किया जाएगा।

कैसे करें आवेदन?

आवेदन के लिए उम्मीदवार उपर दिये डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करके और इसे पूरी तरह से भरें। इसके बाद आवेदन पत्र की स्कैन कॉपी और सभी शैक्षिक योग्यता एवं अनुभव प्रमाण पत्र का प्रमाणित छाया-प्रतियों की स्कैन कॉपियों को उपलब्ध कराई गई आधिकारिक ईमेल आईडी – abpmjayblp@gmail.com पर 30 सितंबर 2020 की शाम 5 बजे तक भेज दें।