पुरुषों के प्राइवेट पार्ट में होने वाली खुजली की समस्या को दूर करेंगे ये घरेलू उपाय

पुरुषों के प्राइवेट पार्ट में होने वाली खुजली की समस्या को दूर करेंगे ये घरेलू उपाय - Stress Buster

पुरुषों के प्राइवेट पार्ट में होने वाली खुजली की समस्या को दूर करेंगे ये घरेलू उपाय : अक्सर यह देखा जाता है कि लोग अपने निजी हिस्सों में उत्पन्न होने वाली समस्याओं के बारे में संदेह या शर्म के कारण किसी से इसका उल्लेख नहीं कर पाते हैं। लेकिन अगर इनसे जुड़ी समस्याओं का समय रहते समाधान नहीं किया गया तो खतरा बढ़ जाता है। ऐसी ही एक समस्या है पुरुषों के प्राइवेट पार्ट में होने वाली खुजली जो वो हर किसी से छुपा कर रखती हैं। इस समस्या के पीछे कई कारण हो सकते हैं जैसे – नमी, संक्रमण, सफाई की कमी आदि। कभी-कभी इसके कारण लोगों को शर्मिंदा होना पड़ता है। वहीं, अगर यह समस्या बढ़ जाती है, तो लिंग में घाव हो सकता है। तो आज इसी कड़ी में हम आपके लिए कुछ उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से प्राइवेट पार्ट में खुजली की समस्या को दूर किया जा सकता है।

बेकिंग सोडा से घरेलू उपचार करें

बेकिंग सोडा हर किसी के किचन में होता है। बेकिंग सोडा संक्रमण का एक बड़ा स्रोत है। इसे इस्तेमाल करने के लिए नहाने के पानी में कुछ मात्रा में बेकिंग सोडा डालें और उससे स्नान करें या बेकिंग सोडा को पानी में घोलकर मिश्रण तैयार करें। अब इसे लिंग पर खुजली वाले स्थान पर लगाएं। इससे संक्रमण दूर हो जाएगा और खुजली की समस्या ठीक हो जाएगी। यह उपाय दिन में तीन बार किया जा सकता है। इस बात का भी विशेष ध्यान रखें कि जब आप पानी में बेकिंग सोडा डालकर नहा रही हों तो यह पानी आंखों में न जाए।

पुदीना भी खुजली से राहत देता है

पुदीना में कई औषधीय गुण होते हैं, जो खुजली से राहत दिलाने में सहायक होते हैं। पुदीना एक शीतलन एजेंट के रूप में भी काम करता है। इसे इस्तेमाल करने के लिए सरसों के तेल और नारियल के तेल में थोड़ा सा पुदीना मिलाएं, फिर इसे कॉटन की मदद से लिंग पर लगाएं, इससे खुजली ठीक हो जाएगी। इस उपाय को हफ्ते में दो बार रोजाना करें। यह भी ध्यान रखें कि पुदीना कभी भी सीधे लिंग पर नहीं लगाया जाना चाहिए, अन्यथा यह लिंग में गंभीर जलन पैदा कर सकता है।

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here