पीसीबी चेयरमैन एहसान मनी का दावा, यूएई में होगा T20 वर्ल्ड कप का आयोजन

DA Image

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) के चेयरमैन एहसान मनी ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप इस साल भारत की जगह यूएई में खेला जाएगा। आईपीएल के बायो बबल में कोरोना के केस सामने आने के बाद आईपीएल 2021 को स्थगित कर दिया गया। आईपीएल 14 के बाकी मैच अब सितंबर-अक्टूबर की विंडो में यूएई में कराए जाएंगे। भारत में कोविड 19 से पैदा हुए हालात के बाद टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर खतरा मंडरा रहा है लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने इस पर कोई फैसला नहीं लिया है।

आईसीसी ने बीसीसीआई को टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए 28 जून तक का समय दिया है। बीसीसीआई ने हाल ही में हुई एसजीएम की मीटिंग में आईसीसी से टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी पर फैसला लेने के लिए और वक्त मांगा था, जिसे स्वीकार कर लिया गया था। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने पहले ही कह चुके हैं तो अगर साल के अंत तक कोविड 19 की स्थति में सुधार होता है तो भारत इसकी मेजबानी करेगा,
वरना यूएई दूसरा विकल्प है।

विराट कोहली ने शेयर की एजिस बाउल की सुंदर तस्वीर, यहीं होना है न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC का फाइनल मुकाबला

एहसान मनी ने न्यूज डॉट काम डॉट पीके से कहा,” भारत में होने वाला आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप अब यूएई में होगा। भारत आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबले भी यूएई में कराने को मजबूर है, जैसे पाकिस्तान के पास पीएसएल के मुकाबले अबू धाबी शिफ्ट करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा था। हमारे पास दो विकल्प थे या तो हम बचे हुए मैचों को कैंसिल कर दें या फिर किसी वैकल्पिक जगह की तलाश करें और उस दौरान मैचों का आयोजन कराएं जब कोई इंटरनेशनल मुकाबला नहीं हो रहा हो। ये हमारे लिए बेस्ट टाइम है और इसीलिए हमने पीएसएल का आयोजन अबुधाबी में कराने का फैसला किया है।”

पीसीबी चैयरमेन ने कहा कि भारत में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन कराना जोखिम भरा होगा और सभी हितधारकों की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने अपनी बात को बढ़ाते हुए आगे कहा कि इन दिनों क्रिकेट मैचों का आयोजन काफी मुश्किल हो गया है। सभी क्रिकेट बोर्ड इस वक्त एडजस्टमेंट कर रहे हैं और पीसीबी ने भी ऐसा ही किया है। हम कोई जोखिम नहीं उठा सकते। प्लेयर्स और अधिकारियों की सेफ्टी और सिक्योरिटी हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

वर्ल्ड कप 2019 में एमएस धोनी के रन आउट पर फैन ने पूछा ये सवाल, तो जिमी नीशाम ने दिया दिलचस्प जवाब

संबंधित खबरें

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here