पार्टी में इंडो−वेस्टर्न पहनने का है मन तो अपनाएं ये ड्रेस स्टाइल

पार्टी में इंडो−वेस्टर्न पहनने का है मन तो अपनाएं ये ड्रेस स्टाइल


आमतौर पर माना जाता है कि लड़कों के लिए कपड़ों के ऑप्शंस काफी सीमित होते हैं और इसलिए जब भी पुरुषों को कहीं बाहर जाना होता है तो वह अक्सर कोट−पैंट ही पहनना पसंद करते हैं। यकीनन यह पुरुषों के लिए एक सेफ ऑप्शन है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप सिर्फ इसी लुक में ही बंधकर रह जाएं। अगर आप चाहें तो इंडो−वेस्टर्न आउटफिट पहनकर भी पार्टी में रॉक कर सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको पुरूषों के लिए पार्टी में पहने जाने वाले कुछ इंडो−वेस्टर्न आउटफिट के बारे में बता रहे हैं। यकीन मानिए, इन्हें जानने के बाद आप भी अपने लुक में काफी एक्सपेरिमेंट कर पाएंगे−

इसे भी पढ़ें: पुराने फैशन से हो गयीं हैं बोर तो इन सर्दियों में अपनाएं कुछ नए फैशन स्टाइल

मार्केट में मिलने वाले इंडो−वेस्टर्न जोधपुरी आउटफिट वास्तव में टेडिशनल मेन्स जोधपुरी सूट का ही एक मॉडर्न स्टाइल है। इसे आप किसी भी पार्टी या फंक्शन में बेहद आराम से पहन सकते हैं। इसके साथ जोधुपरी शूज़ पहनना एक अच्छा विचार है।
 
इंडो−वेस्टर्न वेस्ट कोट स्टाइल
यह भी एक बेहतरीन इंडो−वेस्टर्न लुक है, जो हर पुरुष पर अच्छा लगता है। इस लुक में आप कुर्ते के साथ चूड़ीदार या धोती पहनकर उसके साथ वेस्टकोट पहन सकते हैं। कोशिश करें कि वेस्टकोट का कलर आपके आउटफिट को कॉम्पलीमेंट करें। साथ ही अगर वेस्टकोट प्रिंटेड हो तो बहुत अच्छा।

इसे भी पढ़ें: सर्दियों में स्कार्फ को पहनें कुछ इस तरह, बदल जाएगा पूरा लुक

नवाबी कुर्ता स्टाइल
वैसे तो आपने कुर्ता पजामा कई बार पहना होगा, लेकिन अगर आप पार्टी में इसे पहनने का मन बना रहे हैं तो नवाबी स्टाइल कुर्ता चुनें। आप सिल्क कुर्ते में डीप वाइन, नेवी, ग्रे कलर्स आदि को पसंद कर सकते हैं। नवाबी कुर्ता स्टाइल में प्लीटेड कुर्ता, काउल स्टाइल और एसिमेटिक डिजाइन आदि को चूड़ीदार या धोती के साथ पेयर करके पहन सकते हैं।
 
इंडो−वेस्टर्न शेरवानी
अगर शेरवानी स्टाइल आपको पसंद नहीं है तो भी आप एक बार इंडो−वेस्टर्न शेरवानी जरूर टाई करें। यह आपकी प्लेन शेरवानी को एक स्टाइलिश लुक देती है। इंडो−वेस्टर्न शेरवानी में आप कुर्ते को चूड़ीदार सलवार या सिगरेट पैंट्स के साथ पहन सकते हैं। अगर आप इसे सिगरेट पैंट्स के साथ पहन रहे हैं तो बेहतर होगा कि आप कुर्ता एसिमेटिकल हो। यह एक ऐसा स्टाइल है, जो हमेशा ही काफी अच्छा लगता है।

इसे भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय ने शेयर की परिवार के साथ बेहद खूबसूरत तस्वीर, लोगों ने किए ऐसे कमेंट

नेहरू जैकेट
अगर आप इंडो−वेस्टर्न में सेफ प्ले करना चाहते हैं तो लॉन्ग कुर्ते को पटियाला सलवार के साथ टीमअप करें। इसके साथ आप फैन्सी नेहरू जैकेट पहनें। वैसे तो नेहरू जैकेट एक सोबर लुक क्रिएट करते हैं, लेकिन आप इसमें प्रिंटेड या डिफरेंट कलर का नेहरू जैकेट चुनकर अपने स्टाइल को एन्हॉन्स कर सकते हैं।
 
वरूण क्वात्रा