पार्टनर के साथ रोड ट्रिप के लिए ये हैं बेस्ट रूट, लॉकडाउन के बाद करें प्लान

DA Image

हर कोई अपने बिजी शेड्यूल से बाहर घूमने के लिए समय निकालता है। लोग नई जगहों पर जरूर जाना चाहते हैं और वहां के स्थानीय खाने को एक बार जरूर ट्राई करें। लोग अपने परिवार, दोस्तों और पार्टनर के साथ अलग-अलग जगहों पर जाना पसंद करते हैं। ऐसे में कई लोग हिल स्टेशनों पर जाना पसंद करते हैं तो कई लोग एडवेंचर प्लेस पर जाना पसंद करते हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो रोड ट्रिप लेना पसंद करते हैं, लेकिन पिछले कई दिनों से कोरोना काल और लॉकडाउन के चलते लोग रोड ट्रिप का मजा नहीं ले पा रहे हैं. हालांकि, कोरोना काल खत्म होने के बाद दोबारा घूमने का प्लान बना सकते हैं। तो आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप रोड ट्रिप पर जा सकते हैं।

जयपुर से अजमेर

हर साल बड़ी संख्या में यात्री राजस्थान घूमने आते हैं। राजस्थान का रेगिस्तान, खाना, कपड़ा, हर कोई यहां की शाही खूबसूरती का दीवाना है। आप अपने साथी या दोस्तों के समूह के साथ रोड ट्रिप पर जा सकते हैं। मार्ग जयपुर, सांभर, रूपनगढ़, किशनगढ़ और अजमेर की ओर जाता है, जो लगभग 175 किलोमीटर है।

बैंगलोर से मैसूर

वीकेंड रोड ट्रिप के लिए बैंगलोर से मैसूर सबसे अच्छा हो सकता है। यह मार्ग बैंगलोर, रामनगर, चन्नापटना, श्रीरंगपटना और मैसूर से 145 किमी दूर है। रास्ते में फैली हरियाली और मौसम से आपका मन बहुत प्रसन्न होगा।

मुंबई से पुणे

अगर आप लॉकडाउन के बाद एक बार फिर खूबसूरत सड़कों पर जाना चाहते हैं तो मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे सही जगह हो सकता है। आप अपने दोस्तों या पार्टनर के साथ इस रास्ते पर जा सकते हैं। यहां आपको रास्ते में खूबसूरत नजारे देखने को मिलेंगे। यह मार्ग मुंबई, पनवेल, लोनावाला, एमबी वैली और पुणे से 200 किमी दूर है।

गुवाहाटी से शिलांग

आपको रास्ते में विशाल पहाड़, सफेद याक और देवदार के पेड़ मिलेंगे। यह खूबसूरत रास्ता आपकी यात्रा को शानदार बना देगा। यह मार्ग गुवाहाटी, नोंगपोह, उमियम और शिलांग से 110 किमी दूर है।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here