पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज का बड़ा बयान, कहा- सचिन के समय में बल्लेबाजी क्रम था ज्यादा मजबूत

DA Image

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ ने सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के समय में मौजूद भारतीय बल्लेबाजों की तुलना की है। युसूफ ने सचिन के समय में भारतीय बल्लेबाजी को ज्यादा बेहतर बताया है और कहा कि उस समय गेंदबाजों का स्तर इस समय के गेंदबाजों से बेहतर था। पूर्व बल्लेबाज ने  सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा जैसै बल्लेबाजों को सबसे संपूर्ण बल्लेबाज बताया। 

IPL Qualifier 2: मार्कस स्टोयनिस की टीम को सलाह, कहा- हैदराबाद के यह तीन खिलाड़ी हो सकते हैं खतरनाक

मोहम्मद यूसुफ ने अपने साक्षात्कार में कहा, ‘कोहली, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल सभी विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं, लेकिन अगर मैं तुलना करूं तो सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली का बल्लेबाजी क्रम ज्यादा बेहतर था। आजकल गेंदबाजी का स्तर अच्छा नहीं है, क्रिकेट काफी बदल गया है और अब चीजें अलग हैं।’ यूसुफ ने तेंदुलकर की बल्लेबाजी पर बात करते हुए कहा, ‘जब मैं पाकिस्तान के लिए खेल रहा था, तो उस समय ब्रायन लारा, पोंटिंग, मैथ्यू हेडन जैसे दिग्गज बल्लेबाज थे, लेकिन मेरा हमेशा से मानना था कि तेंदुलकर हर तरह से सबसे संपूर्ण बल्लेबाज हैं।’

IPL 2020 से बाहर होने के बाद एबी डिविलियर्स ने मांगी RCB फैन्स से माफी

पूर्व पाकिस्तान बल्लेबाज ने कहा कि जब वह खेलते थे तब भारत की गेंदबाजी मौजूदा अटैक की तुलना में उतनी मजबूत नहीं थी, लेकिन उस समय बल्लेबाजी शीर्ष स्तर की थी। मोहम्मद यूसुफ की गिनती पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में की जाती है, उन्होंने अपने करियर में 300 से ज्यादा इंटरनेशल मैच खेले और 17,000 से ज्यादा रन बनाए। 
 

Source link