पहले महंगाई डायन थी, आज क्या भौजाई लागेली…चुनावी रैली में फिर बीजेपी पर बरसे तेजस्वी यादव

9a066a8a2ed2810529bcbe06c58d3269?source=nlp&quality=uhq&format=jpeg&resize=720

बिहार में महंगाई को चुनावी मुद्दा बनाते हुए राजद नेता और महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। महंगाई पर नीतीश सरकार और बीजेपी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि प्याज का दाम सेंचुरी मार रहा है और आलू हाफ सेंचुरी पर है। कहा कि जब प्याज 40 रुपए किलो बिकता था तो बीजेपी वाले प्याज की माला पहनाकर घूमते थे और सरकार को डायन बताते थे। इन दिनों आलू 50 रुपये और प्याज 100 रुपए किलो बिक रहा है तो अब आज कहां गया भाजपा वाला ढूंढो तो। पहले तो गाना गाते थे महंगाई डायन खाय जात है। आज क्या महंगाई भौजाई लागेली बीजेपी के?  पेट्रोल के दाम में बेतहाशा वृद्धि हुई है। 

तेजस्वी ने सीएम नीतीश को भी निशाना बनाते हुए कहा कि 50 वर्ष की आयु में रिटायर वाले नीतीश सरकार के आदेश को रद्द करके पुराना नियम लागू करेंगे और गरीब का राज बनाएंगे। एनडीए के प्रचार अभियान पर चुटकी लेते हुए कहा कि हमने हेलीकॉप्टर को ट्रैक्टर बना दिया है। अकेले डेढ़ दर्जन सभा करते हैं। विरोधियों की नींद उड़ गई है। कहा कि ठेठ बिहारी हैं और हमारा डीएनए भी शुद्ध है। मुख्यमंत्री की आलोचना करते हुए कहा कि दलितों व पिछड़ों की आवाज को दबाने की साजिश के तहत ही लालू प्रसाद यादव को अब तक जेल में रखा गया है। 

दस लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने और समान काम के लिए समान वेतन देने के अपने वादों को दोहराते हुए शुक्रवार को मीनापुर हाई स्कूल परिसर में राजद नेता तेजस्वी यादव सरकार पर खूब गरजे। कहा कि कृषि ऋण माफ करेंगे और बिजली दर  कम करेंगे।  मीनापुर विस से पार्टी के प्रत्याशी मुन्ना यादव के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, टोला सेवक, जीविका दीदी, आशा और विकास मित्र का मानदेय दोगुना कर दिया जाएगा। सामाजिक सुरक्षा पेंशन को बढ़ाकर एक हजार रुपये करेंगे।  तेजस्वी यादव ने कहा कि वे किसी के साथ भेदभाव नहीं करेंगे। दलित, शोषित, पिछड़ा, अल्पसंख्यक और सवर्ण समाज को भी साथ लेकर चलेंगे। पढ़ाई, दवाई, कमाई और सिंचाई हमारी प्राथमिकताओं में शामिल होगा। उन्होंने कहा कि सुनवाई भी होगी और कारवाई भी होगी।