परिवार के 11 लोगों ने अपनी ही मां, बहन व साली से की 23 बार शादी और फिर…

परिवार के 11 लोगों ने अपनी ही मां, बहन व साली से की 23 बार शादी और फिर…

चीन की सरकारी योजना पाने के लिए एक परिवार ने ऐसा कदम उठाया, जिसको सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

चीन की सरकारी योजना पाने के लिए एक परिवार ने ऐसा कदम उठाया, जिसको सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. चीन के एक ही परिवार के 11 लोगों ने 2 हफ्ते में आपस में 23 बार शादी की और फिर तलाक ले दिया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह घोटाला तब शुरू हुआ जब पैन नाम के एक व्यक्ति को झेजियांग प्रांत के लिशुई शहर के एक छोटे से गांव में शहरी नवीनीकरण मुआवजा योजना के बारे में पता चला.

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय निवासियों को कम से कम 40 वर्ग मीटर (430 वर्ग फीट) वाले मामूली अपार्टमेंट की पेशकश की जा रही थी, भले ही उनके पास संपत्ति न हो. पैन ने इस सरकारी योजना का फायदा उठाने के लिए अपनी पूर्व पत्नी से शादी की. 6 दिन बाद ही पैन को जमीन मिल गई और उन्होंने अपनी पूर्व पत्नी को फिर तलाक दे दिया. परिवार के अन्य सदस्य जल्द ही कथित घोटाले में शामिल हो गए.

पैन ने जमीन के लालच में अपनी बहन, साली से भी शादी रचाई. उसी दौरान पैन के पिता ने भी अपने कुछ रिश्तेदारों से शादी कर ली. उस शादी में उनकी मां भी शामिल थीं. एक-दूसरे से शादी करने के बाद उन्होंने गांव के निवासियों के रूप में पंजीकरण किया और तलाक ले लिया.

रिपोर्ट के मुताबिक, पैन ने एक हफ्ते में तीन बार शादी पंजीकृत कराई थी. सरकारी अधिकारियों को पैन की धोखाधड़ी के बारे में भनक लग गई. उन्होंने देखा कि 11 लोगों का पता एक ही घर का है. घोटाले का खुलासा होने के बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया गया.  रिपोर्ट के मुताबिक, चार लोगों को हिरासत में लिया गया है, जबकि अन्य को जमानत पर रिहा कर दिया गया है. अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं.

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here