पपीते से निखरेगी आपकी त्वचा कुछ इस तरह घर पर बनाएं फेस पैक

पपीते से निखरेगी आपकी त्वचा, कुछ इस तरह घर पर बनाएं फेस पैक
पपीते से निखरेगी आपकी त्वचा कुछ इस तरह घर पर बनाएं फेस पैक : पपीता ऐसा फल है, जो आपके स्वास्थ्य के साथ सुंदरता के लिए भी काफी लाभदायक है। इसका फेस पैक बनाकर आप अपने चेहरे को निखार सकते हैं। पपीते से आपकी मृत और क्षतिग्रस्त त्वचा को हटाने में काफी मदद मिलेगी और नई चमकती त्वचा आपके चेहरे की रौनक बढ़ाएगी।

इस तरह बनाएं पपीते का फेस पैक-

पपीते का फेस पैक तैयार करने के लिए आपको पपीते का बेस्ट, दूध क्रीम, बेसन, मुल्तानी मिट्टी लेना होगी। इस प्रकार करीब 2 बड़े चम्मच पपीते का पेस्ट, एक बड़ा चम्मच बेसन और एक बड़ा चम्मच मुल्तानी मिट्टी के साथ दो बड़े चम्मच ताजा दूध की क्रीम का मिश्रण बनाना होगा। अगर आपकी त्वचा तैलीय है, तो आप दूध की जगह गुलाब जल का भी उपयोग कर सकते हैं।इसको अच्छे से मिक्स करें और अपने चेहरे व गर्दन पर लगाएं। करीब 15 मिनट तक इस पैक को चेहरे पर लगा रहने दें। इसके बाद ठंडे पानी से धो लें। जिनकी त्वचा शुष्क, सुस्त और एंजिग वाली है उनके लिए यह काफी फायदेमंद है। इससे आपकी त्वचा को पोषण मिलेगा और प्राकृतिक रूप से निखार आएगा।

बर्फ क्यूब्स रगड़े-

फेशियल करने के बाद आप अपनी त्वचा को ताजा और चमकदार बनाने के लिए उस पर करीब दो-तीन बर्फ क्यूब्स को रगड़े। जिससे बाद आप अपने चेहरे को तोलिये से पोंछे और फिर अच्छा मॉश्चराइजर चेहरे पर लगाएं।

पपाया का फेस पैक लगाने से आपके चेहरे को कई फायदे होंगे। यह त्वचा को स्मूथ बनाने के साथ ही रक्त परिसंचरण को बढ़ाता है। इससे त्वचा चमकती है और चेहरे की बनावट में सुधार होता है। चेहरे से डार्क स्पॉट और मुंहासे के निशान खत्म होते हैं। मृत त्वचा हट जाती है और इसके नियमित उपयोग से चेहरे की झुर्रियां और शिकन भी दूर होती है। यह तनाव को कम करता है और त्वचा को फिर से जवां और चमकदार बनाता है।

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here