पदार्पण टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे बल्लेबाज बने कॉन्वे

पदार्पण टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे बल्लेबाज बने कॉन्वे

कॉन्वे ने यहां लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन 22 चौकों और एक छक्के की मदद से 200 रन की पारी खेली।

 

नई दिल्ली। सलामी बल्लेबाज डेवन कॉन्वे (Devon Conway) अपने पदार्पण टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले वाले न्यूजीलैंड के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। कॉन्वे ने यहां लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को 347 गेंदों पर 22 चौकों और एक छक्के की मदद से 200 रन की पारी खेली। उनसे पहले मैथ्यू सिंकलेयर ने 1999 में वेलिंग्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पदार्पण टेस्ट में 214 रनों की दोहरा शतकीय पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें— क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने गाई श्रीराम स्तुति, वीडियो देखकर लोगों ने की तारीफ

पहली पारी में न्यूजीलैंड का स्कोर 378 रन
कॉन्वे की शानदार दोहरा शतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 378 रन का स्कोर बनाया। कॉन्वे साथ ही न्यूजीलैंड के लिए अपने पदार्पण टेस्ट में सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले मैथ्यू सिंकलेयर ने 1999 में वेलिंग्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पदार्पण टेस्ट में 214 रनों की दोहरा शतकीय पारी खेली थी।

न्यूजीलैंड के ये खिलाड़ी भी डेब्यू टेस्ट में लगा चुके हैं शतक
कॉन्वे अलावा न्यूजीलैंड के अन्य बल्लेबाजों में हेमिश रदरफॉर्ड ने 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ 171 रन, जेम्स नीशम ने 2014 में भारत के खिलाफ अपने पदार्पण टेस्ट में नाबाद 137 रन और केन विलियम्सन ने 2014 में भारत के खिलाफ ही 131 रनों की पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें— क्रिकेट के कौन से नियम में लिखा है कि 30 की उम्र के बाद टीम में चयन नहीं हो सकता: शेल्डन जैक्सन

डेब्यू में हाइएस्ट स्कोर बनाने विश्व के छठे बल्लेबाज बने
सलामी बल्लेबाज कॉन्वे अपने पदार्पण टेस्ट में सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले श्रीलंका के ब्रैंडन क्रुपरू ने 1987 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पदार्पण टेस्ट में नाबाद 201, मैथ्यू सिंकलेयर ने 1999 में वेलिंग्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पदार्पण टेस्ट में 214 रन, वेस्टइंडीज के लॉरेंस रॉवेल ने 1971-72 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 214 रन, दक्षिण अफ्रीका के जैक्स रूडोल्फ ने 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 222 रन और इंग्लैंड के टिप फोस्टर ने 1903 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पदार्पण टेस्ट में 287 रनों की सर्वोच्च पारी खेली थी।










Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here