पति की कही ये बातें पत्नी को कर सकती है परेशान दिल टूटने से रिश्ता हो सकता है खराब

दुनियादारी की समझ नहीं
पति की कही ये बातें पत्नी को कर सकती है परेशान दिल टूटने से रिश्ता हो सकता है खराब : महिलाएं वर्किंग हों या घर संभालती हों, उन्हें कई बार ये कहकर चुप करा दिया जाता है कि उन्हें दुनियादारी की समझ नहीं है। ये बात उन्हें बहुत बुरी लग सकती है। वो कोई भी बात आपकी समस्या का हल ढूंढने और मदद के लिए कहती हैं।

परिवार को लेकर सवाल उठाना

हंसी-मजाक या कई बार गुस्से में आकर पुरुष अपनी पत्नी के मायके वालों के लिए कुछ कह जाते हैं। आपकी पत्नी के लिए अपने परिवार के लिए कुछ भी गलत सुन पाना असहनीय हो सकता है। वो भले ही उस समय इस पर प्रतिक्रिया न दें लेकिन उनके मन में ये बातें जरूर बैठ जाती हैं।

उनके काम पर सवाल

उनके काम पर सवाल

किसी भी महिला को ये सवाल बहुत बुरा लग सकता है जब उनसे पूछा जाए कि तुम दिनभर घर में करती ही क्या हो। एक घर को घर की तरह मेंटेन रखना आसान काम नहीं है। लॉकडाउन के समय में घर पर रहकर आपको भी इस बात का एहसास तो हो ही गया होगा। घर की साफ़-सफाई, खाना बनाना, कपड़े आदि से लेकर कई छोटे-बड़े काम होते हैं, जिन्हें खत्म करने में पूरा दिन चला जाता है। ऐसे में यदि आप उनकी कार्यक्षमता पर सवाल उठाएंगे तो ये बात उनके मन को ठेस पहुंचा सकती है।

अपनी मनमानी करना

अपनी मनमानी करना

एक लड़की अपना घर-परिवार छोड़कर एक नए परिवार का हिस्सा बनती है। उसे अपना आशियाना बनाती है और संवारती है। अगर ऐसे में उसे ये कहा जाए कि वो हमेशा अपनी मनमानी करती है तो ये बात उन्हें चुभ सकती है। वो अपना पूरा समय आपके और आपके परिवार के सदस्यों के लिए देती है। इस बीच महिलाएं कई बार अपना ख्याल रखना भी भूल जाती हैं। आप इस बात का ख्याल रखें कि अनजाने में भी आप ऐसी बातें कहकर उन्हें दुख न पहुंचाएं।

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here