नॉनवेज पसंद करने वाले जरूर ट्राई करें टंगड़ी कबाब Recipe,हर मौके को बनाएं खास

tangri kabab recipe

Restaurant Style Tangri Kabab Recipe: नॉनवेज पसंद करने वाले लोगों के मुंह में टंगड़ी कबाब का नाम सुनते ही पानी आना लाजमी है। खास बात यह है कि अब आप बाजार जैसे टंगड़ी कबाब का स्वाद घर पर भी बड़ी आसानी से पा सकते हैं। बस आपको फॉलो करनी है यह टेस्टी रेसिपी। 

टंगड़ी कबाब बनाने के लिए सामग्री-
-चिकन लेग्स- 5
-फेंटा हुआ दही- 3/4 कप
-कालीमिर्च पाउडर- 1 छोटा चम्‍मच
-लाल मिर्च पाउडर- 1 छोटा चम्‍मच
-तेल- 2 बड़े चम्‍मच
-नींबू का रस- 1 चम्‍मच
-गर्म मसाला पाउडर- 1/4 छोटा चम्‍मच
-लाल फूड कलर – 1/4 छोटा चम्‍मच
-अदरक-लहसुन का पेस्ट- 1/2 चम्‍मच
-नमक- स्वादानुसार
-कसूरी मेथी- 1/2 चम्मच
चाट मसाला- 1/2 चम्मच

टंगड़ी कबाब बनाने का तरीका-
टंगड़ी कबाब बनाने के लिए सबसे पहले चिकन को धोकर सभी चिकन लेग पीस पर 2 या 3 चीरा लगा लें। ऐसा करने से हर चिकन लेग पीस में मसाला अंदर तक चला जाएगा। इसके बाद चिकन लेग्स पर नमक और नींबू का रस मिलाकर  लगाएं। एक बाउल में फेंटा हुआ दही, लाल मिर्च पाउडर, कालीमिर्च पाउडर, लाल फूड कलर, गर्म मसाला पाउडर, चाट मसाला, कसूरी मेथी और अदरक-लहसुन का पेस्ट मिलाकर चिकन को 30 मिनट के लिए फ्रिज में मेरिनेट करने के लिए रखें।

मेरिनेटेड चिकन लेग्स और अदरक के टुकड़ों को बार्बेक्यू कर लें। बीच-बीच में चिकन लेग्स पर तेल से ब्रशिंग करें। अगर चिकन लेग्स को ओवन में ग्रिल कर रही हैं तो 180 डिग्री पर ग्रिल मोड करें या फिर चिकन पीस को लाइट ब्राउन होने तक ग्रिल कर सकती हैं। आप चाहे तो टंगड़ी कबाब को डीप फ्राई भी कर सकते हैं। आप इन स्वादिष्ट टंगड़ी कबाब को पुदीना-धनिया की चटनी, प्याज के लच्छों और नींबू के टुकड़ों से गार्निश करके सर्व करें। 

Source link