नीट परीक्षा 2021: नीट परीक्षा कराने के लिए पैनल गठित, एक माह में देनी होगी रिपोर्ट report

नीट परीक्षा 2021: नीट परीक्षा कराने के लिए पैनल गठित, एक माह में देनी होगी रिपोर्ट report

नीट परीक्षा 2021: NEET परीक्षा आयोजित करने के लिए मद्रास उच्च न्यायालय के एक पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक पैनल का गठन किया गया है। यह समिति राज्य में नीट परीक्षा के आयोजन के संबंध में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

नीट परीक्षा 2021NEET परीक्षा के आयोजन को लेकर मद्रास उच्च न्यायालय के एक पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक पैनल का गठन किया गया है। यह समिति राज्य में नीट परीक्षा के आयोजन के संबंध में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने के साथ-साथ NEET 2021 और JEE जैसी परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की थी। इस संबंध में स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखकर परीक्षाओं को रद्द करने की अपील की है.

और पढ़ें: कर्नाटक सीईटी परीक्षा की तारीख घोषित, छात्र 15 जून से कर सकेंगे आवेदन

मद्रास उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता में गठित टीम
NEET परीक्षा के प्रभाव की समीक्षा के लिए सेवानिवृत्त न्यायाधीश एके राजन की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है। इस पैनल में जस्टिस राजन के अलावा आठ अन्य सदस्यों को शामिल किया गया है। इसमें डॉ जीआर रवींद्रनाथ (डॉक्टर्स एसोसिएशन फॉर सोशल इक्वेलिटी), जवाहर नीसन (शिक्षाविद) और छह शीर्ष सरकारी अधिकारी शामिल हैं। इनमें चिकित्सा एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव शामिल हैं।

और पढ़ें: NEST परीक्षा की नई तिथि जारी, 15 जुलाई तक करें आवेदन

ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले छात्रों को नहीं मिलता प्रवेश
तमिलनाडु में सभी पार्टियां NEET परीक्षा के प्रभाव की समीक्षा करने के लिए एक साथ आई हैं। पार्टियों ने बार-बार कहा था कि ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले, सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले और पिछड़े वर्ग के छात्रों को मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश नहीं मिल पा रहा है। पिछले साल अक्टूबर में, इसने NEET पास करने वाले सरकारी स्कूल के छात्रों के लिए 7.5 प्रतिशत आरक्षण की भी शुरुआत की थी।

वेब शीर्षक: नीट परीक्षा 2021 नवीनतम अपडेट









.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here