नाश्ते के लिए बस पांच मिनट में तैयार करें यह टेस्टी सैंडविच

नाश्ते के लिए बस पांच मिनट में तैयार करें यह टेस्टी सैंडविच


सुबह के समय अक्सर लोग नाश्ते में सैंडविच खाना पसंद करते हैं। वैसे तो आप भी कई बार नाश्ते में सैंडविच बनाती होंगी। लेकिन आज हम आपको सैंडविच की ऐसी रेसिपी के बारे में बता रहे हैं, जो न केवल पांच मिनट के बनकर तैयार हो जाती हैं, बल्कि इन सैंडविच का स्वाद भी लाजवाब होता है। तवे पर बनने वाले यह सैंडविच ऊपर से जितने क्रंची होते हैं, अंदर से उतने ही क्रीमी। तो चलिए शुरू करते हैं यह बेहतरीन सैंडविच बनाना−

इसे भी पढ़ें: जब घर में कुछ न हो तो बनाएं प्याज की यह स्वादिष्ट सब्जी

सामग्री−
दो टेबलस्पून बारीक कटी शिमला मिर्च 
तीन बड़े चम्मच स्वीटकार्न 
दो बारीक कटी हरी मिर्च 
एक बड़ा चम्मच हरा धनिया की चटनी
दो बड़े चम्मच मेयोनीज
चार सैंडविच ब्रेड
मक्खन

इसे भी पढ़ें: स्वाद और सेहत से भरपूर है कच्चे केले की यह सब्जी

विधि−
यह सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में शिमला मिर्च, स्वीटकार्न, हरी मिर्च, एक बड़ा चम्मच हरा धनिया की चटनी, मेयोनीज डालकर हल्के हाथ से सभी चीजों को मिक्स करें। इस स्टफिंग में आपको किसी भी तरह का मसाला डालने की जरूरत नहीं है, क्योंकि मेयोनीज व चटनी से आपको सभी मसालों का टेस्ट मिल जाएगा। अगर आपको नमक थोड़ा कम लगे तो आप उसे थोड़ा एड कर सकते हैं।
 
अब चार सैंडविच ब्रेड लेकर उसके कोनों को हल्का−हल्का कट करें। अब सभी ब्रेड की स्लाइस के ऊपर मक्खन लगाएं। इसके बाद आप तैयार मिश्रण को ब्रेड के उपर अच्छे से फैलाएं। इसके ऊपर आप चीज़ स्लाइस लगाएं। अब दूसरी ब्रेड की मदद से इसे कवर करें। इसी तरह आप बाकी बची दो ब्रेड को भी तैयार करें।

इसे भी पढ़ें: बेहद हेल्दी और टेस्टी होता है एप्पल मिल्कशेक, जानिए बनाने का तरीका

अब तवा गर्म करें। जब यह हल्का गर्म हो जाए तो आप मक्खन या घी की मदद से मीडियम फलेम पर दोनों तरफ से सेकें।
 
आपके गर्मागर्म टेस्टी−टेस्टी सैंडविच बनकर तैयार है। आप इसे बीच में से काटें और इसे सॉस के साथ या यूं ही खाएं। यह सैंडविच बच्चों से लेकर बड़ों तक हर किसी को बेहद पसंद आता है।
 
मिताली जैन