नहीं रहे मशहूर गिटारिस्ट एडी वैन हेलन, कैंसर के चलते हुआ निधन

नहीं रहे मशहूर गिटारिस्ट एडी वैन हेलन, कैंसर के चलते हुआ निधन

मनोरंजन जगत से आए दिन कोई न कोई बुरी खबर सामने आती रहती है। बीते मंगलवार ब्रिटिश गिटारिस्ट एडी वैन हेलन का निधन हो गया। एडी वैन अभी 65 वर्ष के थे और लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे। इस बात की जानकारी उनके बेटे वोल्फ वैन हेलेन ने ट्विटर पर दी है।

वोल्फ वैन ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैं ये लिख रहा हूं। लेकिन मेरे पिता, एडवर्ड लोडिक वैन हेलन, आज सुबह कैंसर के साथ अपनी लंबी और कठिन लड़ाई हार चुके हैं। वह सबसे अच्छे पिता थे। मैंने उनके साथ मंच पर या मंच के बाहर जो भी पल बिताए हैं वे उपहार की तरह थे। मेरा दिल टूट गया है और मुझे नहीं लगता कि मैं कभी इस नुकसान से पूरी तरह उबर पाऊंगा। मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं पॉप।”

बता दें एडी वैन और उनके भाई एलेक्स ने लॉस एंजिल्स में 1970 के दशक की शुरुआत में वैन हेलन की स्थापना की और हार्ड रॉक बैंड प्रसिद्ध सनसेट स्ट्रिप का एक प्रधान गीत बन गया, जो 1978 में उनके पहले डेब्यू एल्बम को जारी करने से पहले बनाया गया था। इतना ही नहीं, एडी वैन हेलेन टॉप 20 बेस्ट सेलिंग आर्टिस्ट में शामिल रहे। रोलिंग स्टोर मैग्जीन ने उन्हें 100 महान गिटारिस्ट की लिस्ट में 8वें स्थान पर रखा था।

Previous articleसीरि ए के अध्यक्ष डाल पिनो हुए कोरोना पॉजिटिव
Next articleविन्ध्य क्षेत्र के विकास में जो कसर रह गई है, उसे तीन साल में पूरा करेंगे-मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान

Source link