दोनों मृत पुलिस दरोगा में पहले से चल रहा था प्रेम प्रसंग

दोनों मृत पुलिस दरोगा में पहले से चल रहा था प्रेम प्रसंग

मृत पुलिसकर्मियों के फाइल फोटो

नई दिल्ली : शुक्रवार की रात  पुलिस के दो युवा सब-इंस्पेक्टरों की मौत हो गई। एक सब-इंस्पेक्टर ने सड़क पर जा रही महिला साथी दारोगा की गोली मारकर हत्या कर दी। महिला साथी की हत्या करने वाले दारोगा का शव भी इसके कुछ ही घंटों बाद हरियाणा के सोनीपत इलाके में कार में मिल गया। घटना में पहली नजर में पुलिस ने प्रेम-प्रसंग के मामले का संदेह जताया है।

रोहिणी जिले के एडिशनल पुलिस कमिश्नर (एसीपी) एस.डी. मिश्रा ने शनिवार को यह जानकारी दी। एडिशनल पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, “दोनों ही सब-इंस्पेक्टर उत्तर-पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा थाने में तैनात थे। जिस महिला दारोगा की हत्या की गई है वो सन 2010 और जिसने हत्या की वह 2018 बैच का प्रोवेश्नरी सब-इंस्पेक्टर था।

हत्यारोपी और फिर आत्महत्या करने वाले दारोगा का नाम दीपांशु राठी है। दीपांशु राठी का शव शुक्रवार को देर रात भदरी इंडस्ट्रियल एरिया थाना क्षेत्र में (मुरथल के पास हरियाणा के सोनीपत जिले में) एक सेंट्रो कार के अंदर मिली। उसके गोली लगी हुई थी। कार अंदर से लॉक थी। कार की हेडलाइट जल रही थी।”

a11724469fbb19387ffcbf2c23ff9397 1?source=nlp&quality=uhq&format=webp&resize=720

मृतक पुलिस कर्मी

एस.डी. मिश्रा ने आगे कहा, “दीपांशु राठी का शव हरियाणा में एक कार में मिला, उससे पहले उसने दिल्ली के रोहिणी जिले में साथी महिला दारोगा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना की जानकारी रोहिणी पुलिस को रात एक बजे मिली।

पुलिस जब मौके पर पहुंची तो उसे रोहिणी सेक्टर-8 में सड़क पर महिला दारोगा का शव मिला। पुलिस ने मौके पर महिला दारोगा के शव के पास से उसका मोबाइल जब्त कर लिया। मोबाइल में ‘विकीपीडिया’ के नाम से मोबाइल नंबर सेव था। उस मोबाइल से हुई चैट से दीपांशु का पता चला।”

a11724469fbb19387ffcbf2c23ff9397 2?source=nlp&quality=uhq&format=webp&resize=720

जांच में पता चला कि दीपांशु राठी काफी समय से महिला सब-इंस्पेक्टर का पीछा कर रहा था। महिला सब-इंस्पेक्टर का नाम प्रीति राठी है। पुलिस के मुताबिक, प्रीती राठी और उसे मारने वाले दारोगा दीपांशु राठी के बीच काफी पहले संबंध थे। जो बाद में खत्म हो गए। संबंध खत्म होने के बाद भी दीपांशु राठी प्रीती राठी का पीछा कर रहा था। जबकि महिला दारोगा उसकी बात मानने को राजी नहीं थी।

एडिशनल डीसीपी ने आईएएनएस से कहा, “हत्यारोपी दारोगा दीपांशु राठी ने महिला साथी दारोगा प्रीती राठी को शुक्रवार की रात रोहिणी इलाके में तब गोली मारी जब वो मेट्रो ट्रेन से उतकर पैदल ही पास ही स्थित अपने किराए के मकान की ओर जा रही थी।”

एस.डी. मिश्रा के मुताबिक, प्रीती राठी के हत्यारे की तलाश में हमारी टीमें (दिल्ली पुलिस) उसकी मोबाइल लोकेशन के सहारे जब मुरथल सोनीपत पहुंची तो वहां कार में दीपांशु राठी का भी गोली लगा शव मिल गया। फिलहाल दोनों ही मामलों की तफ्तीश जारी है। दारोगा दीपांशु राठी के शव का पोस्टमार्टम सोनीपत पुलिस और महिला दारोगा प्रीती राठी के शव का पोस्टमॉर्टम दिल्ली पुलिस करा रही है।”