दुल्हन के लिए वेडिंग स्किन केयर 2021 टिप्स

दुल्हन के लिए वेडिंग स्किन केयर 2021 टिप्स
दुल्हन के लिए वेडिंग स्किन केयर 2021 टिप्स
दुल्हन के लिए वेडिंग स्किन केयर 2021 टिप्स : हर दुल्हन के लिए शादी का दिन ख़ास रहता है. इसलिए इस स्पेशल दिन पर ख़ूबसूरत दिखने के लिए उन्हें पहले से ही कई तैयारी करनी चाहिए. शादी पर सबसे बड़ी चिंता त्वचा को लेकर होती है. हर लड़की चाहती है कि वह अपने स्पेशल दिन ख़ूबसूरत और आकर्षक दिखे. यूं तो वेडिंग डे के लिए अच्छा मेकअप होता ही है, लेकिन अगर पहले से त्वचा की देखभाल नहीं की जाती है, तो यह उतना अधिक बेहतर नहीं हो पाता. इसलिए इन बातों को ध्यान में रखते हुए स्किन केयर रूटीन को नियमित रखना ज़रूरी है. इस पर एड्रॉइट बायोमेड लिमिटेड के डायरेक्टर सुशांत रावराणे ने उपयोगी जानकारियां दीं.

और पढ़ें : पुरुषों के लिए: महिलाओं से जानें रोमैंटिक नज़र आने के 10 आसान नुस्ख़े

हेल्दी स्किन के लिए पर्याप्त नींद और पानी पिएं. एंटीऑक्सिडेंट को आहार में शामिल करें. नियमित स्पा और न्यूट्रिशियस स्किन केयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें. ध्यान रहे ये सब आपके रूटीन का हिस्सा हो. कभी-कभी स्किन केयर रूटीन को रोज़ाना फॉलो करना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में न्यूट्रास्यूटिकल्स की मदद से ख़ूबसूरत और लॉन्ग लास्टिंग हेल्दी त्वचा पा सकते हैं.
प्री-वेडिंग डाइट और फिटनेस प्लान की तरह ब्राइड्स प्री-वेडिंग स्किन केयर रूटीन अपनाए, तो स्वस्थ और ग्लोइंग त्वचा पा सकती हैं. यह सब रूटीन शादी के कुछ महीने पहले से शुरु कर देना चाहिए.

स्किन ब्यूटी प्री-वेडिंग टिप्स
यूं देखा जाए, तो ब्राइडल केयर शादी के एक साल पहले से ही होती है यानी स्किन केयर रूटीन शुरू करने का सही समय शादी के सालभर पहले त्वचा की समस्याएं, जैसे- मुंहासे, फंगल रशेज, झुर्रियां, लाल होना, झुलसी हुई त्वचा आदि समस्या के लिए डॉक्टर से सलाह ले लेनी चाहिए. क्योंकि कुछ त्वचा से संबंधित प्रॉब्लम को पूरी तरह से ठीक होने में लंबा समय लगता है. यह वह समय है,

जब स्किन केयर शेड्यूल की शुरुआत करनी चाहिए. सनस्क्रीन, आई क्रीम इस्तेमाल करें. इसके अलावा नियमित रूप से शरीर की मालिश भी त्वचा के हेल्दी और ग्लो करने में मदद करती है.
शादी के नौ महीने पहले ही स्वस्थ आदतों और जीवनशैली के लिए समय निकालें, क्योंकि खाने की आदतों का असर त्वचा पर होता है. सही आहार लें. उचित डायट चार्ट का पालन करने के लिए डायटीशियन से सलाह ले सकते हैं. डायट में एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन शामिल करें. ग्लूटाथियोन, सेरामाइड्स और विटामिन सी युक्त न्यूट्रास्यूटिकल्स ग्लोइंग स्किन के लिए ज़रूरी है. ग्लूटाथियोन, जिसे ब्राइडल पिल के रूप में जाना जाता है, यह त्वचा को फिर से जीवंत करने में मदद करता है और इसे युवा और हेल्दी बनाती है.

शादी से छह महीने पहले त्वचा को तनावमुक्त करने पर ध्यान देना शुरू करें. डी-स्ट्रेसिंग से ब्रेक-आउट को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी. तनाव से मुंहासे, त्वचा और बालों की समस्याएं होती हैं. इसके लिए नियमित स्पा के साथ-साथ मसाज बेहतरीन उपाय है.
शादी से तीन महीने पहले फेशियल करवाएं, जो शादी के दिन दुल्हन को और भी ख़ूबसूरत बनाएगा. स्किन एक्सपर्ट्स के अनुसार लेज़र हेयर रिमूवल, डर्मा रोलिंग, पील, मास्क और एक्सफोलिएशन किए जाने चाहिए. ग्लूटाथियोन त्वचा के साथ-साथ पूरे शरीर के रंग को हल्का करने में मदद करता है.

Skin Care Tips For Brides

शादी के एक महीने पहले अब मेकअप और हेयस्टाइल के लिए समय दें. नियमित रूप से हेयर स्पा करना आवश्यक है. रोज़ाना समय-समय पर ज़्यादा पानी पीना चाहिए, जिससे शरीर हाइड्रेटेड रहे. फ्रेश दिखने के लिए भरपूर नींद लेना भी बहुत ज़रूरी है.
न्यूट्रास्यूटिकल्स शरीर के मिनरल्स को बैलेंस करता है और त्वचा की सुंदरता और चमक को भी बढ़ाता हैं. जब शादी की तैयारी ज़ोरों पर है, तो त्वचा के समग्र स्वास्थ्य पर नज़र रखना भी अनिवार्य है. स्किन का इस तरह ध्यान रखने से शादी के दिन यक़ीनन दुल्हन बेइंतहा ख़ूबसूरत नज़र आएगी.

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

फॉलो करें =>Google news Account & Dailyhunt Account को, और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here