दुपहिया बाजार में धमाल मचाने आ रही होंडा की रिबेल 300

byke

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा भारतीय बाजार में पैठ बनाने को तैयार है. होंडा अब रॉयल एनफील्ड के वर्चस्व वाली एंट्री-लेवल क्लासिक बाइक के दायरे में घुसपैठ करने और रॉयल एनफील्ड को कड़ी टक्‍कर देने के लिए कमर कस चुकी है.

दुपहिया बाजार में धमाल मचाने आ रही होंडा की रिबेल 300 (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा (Honda) भारतीय बाजार में पैठ बनाने को तैयार है. होंडा अब रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) के वर्चस्व वाली एंट्री-लेवल क्लासिक बाइक (Classic Bike) के दायरे में घुसपैठ करने और रॉयल एनफील्ड को कड़ी टक्‍कर देने के लिए कमर कस चुकी है. भारत में 350CC सेगमेंट (350CC Segment) में अभी तक रॉयल एनफील्ड का दबदबा रहा है. अब इस सेगमेंट में कई कंपनियों की एंट्री से लगता है कि 350CC सेगमेंट में बूम आने वाला है.

होंडा भारत की दूसरी सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है. हीरो मोटोकॉर्प से अलग होने के बाद भी होंडा ने बाजार में पकड़ मजबूत बना रखी है. स्‍कूटर सेगमेंट में होंडा की धाक स्‍थापित है. पिछले साल, कंपनी ने सीबी 300 आर लांच किया था. अब हॉर्नेट 2.0 के साथ, कंपनी अपने पोर्टफोलियो में एक नया अध्याय जोड़ने की कोशिश में है.

होंडा की रिबेल 300cc बाइक रॉयल एनफील्ड्स और जावा के साथ-साथ बेनेली को कड़ी टक्कर दे सकती है. होंडा की इस नई बाइक के आने से दुपहिया वाहन मार्केट में हलचल बढ़ेगी.

कंपनी ने हालांकि अभी तक इसके लिए कोई टाइमलाइन तय नहीं की है लेकिन उम्‍मीद है कि अगले साल के मध्य तक होंडा रिबेल 300cc बाइक मार्केट में आ जाएगी. इस बाइक को लांच कर होंडा रॉयल एनफील्ड, जावा और बेनेली के लिए नई चुनौती पेश कर पाएगी.

संबंधित लेख



First Published : 10 Sep 2020, 06:45:41 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link