दीपिका पादुकोण ने को ‘छपाक’ के लिए मिला दादासाहेब फाल्के पुरस्कार

दीपिका पादुकोण ने को

मुंबई। अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ( Deepika Padukone ) ने शनिवार को आयोजित प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह में ‘सर्वश्रेष्ठ अभिनेता’ के लिए दादासाहेब फाल्के पुरस्कार अपने नाम कर लिया है। कोविड-19 महामारी के कारण लंबे समय के बाद आयोजित की गई स्टार-स्टडेड नाइट में प्रतिभाशाली कलाकारों को भारतीय सिनेमा में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया है।

फिल्म ‘छपाक’ के साथ निर्माता के रूप में की शुरुआत

दीपिका पादुकोण को उनकी उल्लेखनीय फिल्म ‘छपाक’ में उनके दमदार प्रदर्शन के लिए ‘बेस्ट एक्टर’ का पुरस्कार मिला है। दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट ने इस खबर की घोषणा की है। फिल्म में नायक की भूमिका निभाने वाली दीपिका ने इस फिल्म के साथ एक निर्माता के रूप में भी अपनी शुरुआत की है।

एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी पर आधारित

मेघना गुलज़ार द्वारा निर्देशित, यह फिल्म वास्तविक जीवन की एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी पर आधारित है, जिस पर 15 साल की उम्र में कथित तौर पर 2005 में एक कथित प्रेमी द्वारा हमला किया गया था। लक्ष्मी को कई सर्जरी से गुजरना पड़ा था। बाद में, उसने एसिड अटैक सर्वाइवर्स की मदद करने का काम संभाला और ऐसे हमलों को रोकने के लिए अभियानों को बढ़ावा दिया। लक्ष्मी एसिड अटैक के मामलों में कठोर पनिशमेंट दिलाने वाली जानी-मानी वकील हैं। इस बीच, वर्क फ्रंट पर, वह शकुन बत्रा की अब तक अनटाइटल्ड रोमांटिक ड्रामा फिल्म में सिद्धांत चतुर्वेदी और अनन्या पांडे के साथ नज़र आएंगी।

इसके साथ ही, दीपिका पादुकोण अमेरिकी कॉमेडी फिल्म द इंटर्न के रीमेक में भी निर्माण व अभिनय करेंगी और नाग अश्विन द्वारा अभिनीत पैन-इंडिया फिल्म में प्रभास के साथ दिखाई देंगी। नवंबर 2020 में, उन्होंने शाहरुख खान के साथ वाईआरएफ की अगली परियोजना पठान की शूटिंग शुरू कर दी है और सिद्धार्थ आनंद की फाइटर में ऋतिक रोशन के साथ अभिनय करने के लिए भी तैयार हैं जो सितंबर 2022 में रिलीज़ के लिए निर्धारित है।

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here