दिल्ली में रैपिड एंटीजन टेस्ट की शुरुआत, 15 मिनट में आएंगे नतीजे: CM केजरीवाल

दिल्ली में रैपिड एंटीजन टेस्ट की शुरुआत, 15 मिनट में आएंगे नतीजे: CM केजरीवाल

दिल्ली में कोरोना वायरस संकट लगातार गहराता जा रहा है. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार से एंटीजन टेस्टिंग की शुरुआत की गई है. इस टेस्टिंग की खासियत यह है कि इससे नतीजे बेहद कम समय में सामने आते हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस शुरुआत को बेहद महत्वपूर्ण बताया है. उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि दिल्ली में कोरोना की टेस्टिंग को लेकर दो महत्वपूर्ण घटनाएं हुई हैं. दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग की रेट घटाकर 2,400 रुपये कर दी गई है. आज से दिल्ली में रैपिट एंटीजन टेस्टिंग की शुरुआत हुई, जिसके नतीजे 15 मिनट में आते हैं.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि उम्मीद करता हूं कि दिल्ली के लोगों को टेस्टिंग में कोई समस्या नहीं होगी.

अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक रैपिड एंटीजन टेस्टिंग कंटेनमेंट जोन, हॉटस्पॉट और हॉस्पिटल में की जाएगी जिससे कोरोना संक्रमण का पता जल्द लगाया जा सकेगा. रैपिड एंटीजन टेस्टिंग के लिए दिल्ली में कुल 169 केंद्र बनाए गए हैं.

दावा किया जा रहा है कि एंटीजन टेस्टिंग की खासियत यह है कि मरीज के पास जाकर टेस्ट किया जा सकता है और इसके रिजल्ट में भी कम समय लगता है.

दिल्ली में अब तक 1904 लोगों की संक्रमण से मौत
दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण अब खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है. दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले 47,102 हो गए हैं. कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 27,741 हो गई है, वहीं अब तक 1904 लोग कोविड-19 के चलते जान गंवा चुके हैं. कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके मरीजों की संख्या 17,457 है.