दिलीप कुमार को मिली अस्पताल से छुट्टी, ट्वीट कर कही ये बात

दिलीप कुमार

इस बात की जानकारी दिलीप कुमार के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए फैन्स के साथ शेयर की गई है.

दिलीप कुमार को अस्पताल से मिली छुट्टी (फोटो साभार: फोटो- @TheDilipKumar Twitter)

हाइलाइट

  • दिलीप कुमार को अस्पताल से मिली छुट्टी
  • दिलीप कुमार के ट्विटर से साझा की जानकारी

नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को पीडी हिंदुजा अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। इस बात की जानकारी दिलीप कुमार के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए फैन्स के साथ शेयर की गई है. इस ट्वीट में दिलीप कुमार की ओर से अस्पताल की टीम और डॉक्टरों का शुक्रिया अदा किया गया है. दिलीप कुमार के ट्विटर से एक ट्वीट में लिखा है, ‘आप सभी के प्यार और दुआओं के साथ अब मैं स्वस्थ हूं और अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद घर जा रहा हूं. ईश्वर की कृपा से मैं ठीक हूं। दिलीप साहब ने डॉ. गोखले पारकर और डॉ. अरुण शाह के साथ हिंदुजा अस्पताल का विशेष रूप से धन्यवाद किया है।

यह भी पढ़ें: परिणीति के साथ प्रियंका चोपड़ा ने किया रेन डांस, देखें वायरल वीडियो

9 जून को दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए फैंस को बताया गया कि अभिनेता की सेहत में सुधार हो रहा है. सांस फूलने की शिकायत के बाद 98 वर्षीय दिलीप कुमार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ. जलील पारकर दिलीप कुमार का इलाज कर रहे थे. इस हफ्ते की शुरुआत में, दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक नोट साझा किया, जिसमें उन्हें उनके स्वास्थ्य के बारे में अपडेट किया गया और नेटिज़न्स से अफवाहों पर ध्यान न देने का अनुरोध किया गया। .

सायरा बानो ने भी दिलीप कुमार के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की। दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान में हुआ था। दिलीप कुमार का असली नाम युसूफ खान है लेकिन उन्हें सिनेमा जगत में दिलीप कुमार के नाम से शोहरत मिली। दिलीप कुमार ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं, जिनमें ‘ज्वार भाटा’ (1944), ‘अंदाज’ (1949), ‘आन’ (1952), ‘देवदास’ (1955), ‘आजाद’ (1955) शामिल हैं। ‘मुगल-ए-आजम’ (1960), ‘गंगा जमुना’ जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं। दिलीप कुमार को सर्वोच्च सम्मान दादा साहब फाल्के पुरस्कार से नवाजा जा चुका है, इसके अलावा दिलीप कुमार को पाकिस्तान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशान-ए-इम्तियाज से भी नवाजा जा चुका है.



संबंधित लेख

पहली बार प्रकाशित: ११ जून २०२१, ०१:११:४६ अपराह्न

सभी नवीनतम के लिए मनोरंजन समाचार, बॉलीवुड समाचार, डाउनलोड समाचार राष्ट्र N एंड्रॉयड तथा आईओएस मोबाईल ऐप्स।


.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here