दमदार प्रोसेसर से लैस हैं यह स्मार्टफोन

Facebook


बाजार से जब आप कोई वस्तु खरीदते हैं, तो सबसे पहले आपके दिमाग में क्या आता है? जाहिर है, आप यही सोचते होंगे कि ये कैसे परफॉर्म करेगी। यह बात स्मार्टफोन पर भी लागू होता है। मतलब स्मार्टफोन वही अच्छा जिसके सभी फीचर्स तेजी से काम करते हों। बैटरी गर्म न हो, फोन अच्छे से चले और सबसे जरूरी चीज मल्टीटास्किंग व गेमिंग के दौरान फोन फास्ट और स्मूद एक्सपीरियंस दे। अगर आपके स्मार्टफोन में ये सभी चीजें सही काम कर रही हैं, तो समझिए आपका स्मार्टफोन अच्छा परफॉर्म कर रहा है।

प्रोसेसर वह चीज है, जिससे निर्धारित होता है कि आपका स्मार्टफोन कैसा परफॉर्म करेगा। अगर प्रोसेसर अच्छा है तो फोन पर गेम मक्खन की तरह चलेगा। लैग और फ्रेम ड्रॉप की समस्या नहीं आएगी। यही नहीं, आपका फोन दिनभर के सभी टॉस्क को अच्छे से हैंडल करेगा। जैसे-जैसे तकनीक बदल रही है प्रोसेसर्स भी लेटेस्ट अपडेट के साथ आ रहे हैं। इस साल Qualcomm ने Snapdragon 865 लॉन्च किया, जो एक पावरफुल और लेटेस्ट प्रोसेसर है। इससे फोन की परफॉर्मेंस में जबरदस्त सुधार होगा।

आइए जानते हैं कि इस लेटेस्ट प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 865 के फायदे क्या हैं?

1.PUBG Mobile और Call of Duty: Mobile and Asphalt 9 जैसे हेवी गेम्स को आप बिना किसी लैग के आसानी से खेल सकते हैं। इसमें प्रोसेसर के साथ Adreno 650 GPU दिया गया है। जिससे ग्राफिक्स वाले गेम्स बहुत ही स्मूद चलेंगे।

2.इसकी मदद से आप प्रोफेशनल फोटोग्राफी या वीडियोग्राफी का आनंद ले सकते हैं। यह 2-गीगापिक्सल प्रति सेकंड फोटो और वीडियो को प्रोसेस कर सकता है।

3.लेटेस्ट और सबसे पावरफुल चिपसेट होने की वजह से फोन्स की स्पीड में जबरदस्त बढोत्तरी देखने को मिलेगी। एक ऐप से दूसरे ऐप पर जाना और उन्हें ऑपन करना बहुत आसान हो जाएगा।

4.Snapdragon 865 मुख्य रूप से Qualcomm aptX Voice को सपोर्ट करता है। इससे आपको सीमलेस वॉइस एक्सपीरियंस मिलेगा। खासकर तब जब आप ईयरफोन लगाएंगे।

5.यह प्रोसेसर स्पीड और लो-लेटेंसी के परफॉर्मेंस में भी सुधार करता है। इससे यूजर्स को बेहतर मोबाइल Wi-Fi एक्सपीरियंस मिलेगा।

Realme Buds Air Neo Review: बेहतरीन डिजाइन और शानदार ऑडियो का कॉकटेल

Facebook के सर्च रिजल्ट में मिलेगा विकिपीडिया का लिंक

14 दिन बैटरी लाइफ के साथ Mi Band 5 लॉन्च