…तो क्या हार जाने पर चुनाव परिणाम स्वीकार नहीं करेंगे डोनाल्ड ट्रम्प

Donald Trump

डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका में आगामी राष्ट्रपति चुनाव में हार का डर सताने लगा है. ट्रंप ने चुनाव के हार के नतीजों को स्वीकार करने को लेकर सार्वजनिक प्रतिबद्धता जताने से इनकार किया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Photo Credit: फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को अमेरिका में आगामी राष्ट्रपति चुनाव में हार का डर सताने लगा है. ट्रंप ने चुनाव के हार के नतीजों को स्वीकार करने को लेकर सार्वजनिक प्रतिबद्धता जताने से इनकार किया है. उनका कहना है कि चुनाव परिणामों को लेकर अभी टिप्पणी करना जल्दबाजी होगा. एक इंटरव्यू में ट्रंप ने उन सर्वे का भी उपहास उड़ाया है, जिनमें वह डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन (Joe Biden) से पिछड़ते दिख रहे हैं.

यह भी पढ़ें: राहुल ने पूछा- ’56 इंच वाली छवि’ पर हमला कर रहा चीन, क्या मोदी मान जाएंगे हार

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘देखिये, मैं अभी इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकता. मैं सिर्फ हां नहीं कहने जा रहा हूं और मैं न भी कहने नहीं जा रहा हूं.’ ट्रंप ने कहा कि मैंने पिछली बार भी ऐसे सवालों और सर्वेक्षणों पर कुछ नहीं कहा था. उन्होंने कहा, ‘सबसे पहले, मैं हार नहीं रहा हूं, क्योंकि वे नकली सर्वेक्षण हैं.

यह भी पढ़ें: यूनाइटेड किंगडम में बलूच समुदाय ने किया पाकिस्तानी सेना के खिलाफ प्रदर्शन

यह उल्लेखनीय है कि कोई मौजूदा राष्ट्रपति अमेरिकी लोकतंत्र की चुनावी प्रक्रिया में पूर्ण विश्वास व्यक्त नहीं कर रहे. ट्रम्प ने चार साल पहले भी ऐसा ही बयान दिया था जब उनका मुकाबला हिलेरी क्लिंटन से हो रहा था. ट्रम्प ने कहा कि चुनाव पूर्व कई सर्वेक्षणों में दिखाया जा रहा है कि उनकी लोकप्रियता कम हो रही है और बिडेन बढ़त बना रहे हैं. लेकिन ऐसे सर्वेक्षण गलत हैं।. उनका मानना है कि ऐसे सर्वेक्षणों में रिपब्लिकन मतदाताओं को पर्याप्त प्रतिनिधित्व नहीं मिल रहा है.


First Published : 20 Jul 2020, 12:46:04 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.