…तो इसलिए 24 साल के लड़के ने रचाई 81 साल की बुढ़िया से शादी

…तो इसलिए 24 साल के लड़के ने रचाई 81 साल की बुढ़िया से शादी

एक लड़के ने सेना में भर्ती न होना पड़े इसके लिए अपनी दादी से शादी कर ली। हैरान मत होइए, चलिए आपको पूरा माजरा समझाते हैं.

कहते हैं देश की सेवा करना कई सुखों में सबसे बड़ा सुख है। जैसे कि देश की सेना में भर्ती होना। ऐसा करके आप देश सेवा कर सकते हैं। लेकिन एक लड़के ने सेना में भर्ती न होना पड़े इसके लिए अपनी दादी से शादी कर ली। हैरान मत होइए, चलिए आपको पूरा माजरा समझाते हैं कि आखिर ऐसा कैसे हुआ।

यहां का यही नियम है

मा मला यूक्रेन का है। जहां के विन्नित्सा शहर के रहने वाले अलेक्जेंडर कोंड्राट्यूक नाम के शख्स ने सेना में भर्ती होने से बचने के लिए अपनी 81 साल की दादी से शादी कर ली। लड़के की उम्र 24 साल है। दरअसल, यूक्रेन में 18 साल से लेकर 26 साल के बीच के हर शख्स को सेना में सेवा देना जरूरी है। इस उम्र के हर युवक को एक साल सेना में ही बिताना होता है। लेकिन अलेमामला यूक्रेन का है। जहां के विन्नित्सा शहर के रहने वाले अलेक्जेंडर कोंड्राट्यूक नाम के शख्स ने सेना में भर्ती होने से बचने के लिए अपनी 81 साल की दादी से शादी कर ली। क्जेंडर ऐसा करना नहीं चाहता था। इसके लिए उसने अपनी दादी से ही शादी रचा ली।

कैसे किया ये सब

वहीं लोग अलेक्जेंडर की जमकर आलोचना भी कर रहे हैं। लेकिन उसने जो किया वो वहां के कानून के मुताबिक सही है। साल 2017 में लड़के को सेना में भर्ती होने के लिए चिट्ठी मिली। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेना में भर्ती होने से तभी छूट मिल सकती है जब उसके ऊपर किसी दिव्यांग की देखभाल की जिम्मेदारी है। ऐसे में अलेक्जेंडर ने अपनी एक चचेरी बहनी की दादी जिनाइडा को शादी का प्रस्ताव दिया और उन्हें इसके लिए राजी भी कर लिया। ऐसे में जब वो 22 साल का था और दादी 79 साल की तो दोनों ने शादी कर ली। वहीं जब इस मामले की जांच की गई तो ये बात साफ हो गई कि ये शादी सच में हुई है।

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here