तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लिश कप्तान जो रूट ने अपनी टीम को किया अलर्ट कहा-इस भारतीय स्पिनर से रहें सावधान

DA Image

रविचंद्रन अश्विन ने पहले दो टेस्ट में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया और उनकी क्षमता से अच्छी तरह वाकिफ मेहमान टीम के कप्तान जो रूट ने मंगलवार को भारतीय ऑफ स्पिनर को हर तरह के हालात में विश्व स्तरीय खिलाड़ी करार दिया। अश्विन सीरीज के पहले दो टेस्ट में 17 विकेट हासिल कर चुके हैं और बुधवार से अहमदाबाद में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में भी उनके अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है। रूट ने कहा, ”हां, वह (अश्विन) विश्व स्तरीय खिलाड़ी है। मुझे लगता है कि सभी के लिए उसे खेलना आसान नहीं होगा लेकिन जैसा कि आपने कहा, विशेषकर बाएं हाथ के बल्लेबाजों को उसके खिलाफ काफी परेशानी होती है क्योंकि आपको पता है कि वह कितना कुशल है, वर्ल्ड क्रिकेट में बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ उसका रिकॉर्ड कितना अच्छा है।”

चौंतीस साल के अश्विन ने पहले टेस्ट में नौ और दूसरे टेस्ट में आठ विकेट चटकाने के अलावा चेन्नई में दूसरे टेस्ट में शतक भी जड़ा जहां टर्न लेती गेंद के खिलाफ अधिकतर स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। रूट ने कहा कि वह घर में शानदार गेंदबाज हैं और खिलाड़ियों को कड़ी मेहनत करनी होगी कि उसके खिलाफ कैसे रन बनाने हैं। इंग्लैंड के कप्तान ने कहा कि उनके अश्विन के शतक के दौरान गौर किया कि उन्होंने किस तरह बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच को असहज किया और उन्हें एक निश्चित लाइन और लेंथ से गेंदबाजी नहीं करने दी। रूट ने युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत के बल्लेबाजी कौशल की भी तारीफ की लेकिन कहा कि वह विरोधी टीमों को मौके देता है।

उन्होंने कहा कि हमें पता है कि ऋषभ काफी प्रतिभावान है लेकिन वह आपको मौका देता है और इसके लिए तैयार रहना चाहिए। रूट ने नए सिरे से तैयार मोटेरा स्टेडियम की सराहना करते हुए इसे शानदार मैदान करार दिया। उन्होंने कहा कि यह बेजोड़ स्टेडियम है। मुझे यकीन है कि यहां अगले कुछ सालों में शानदार क्रिकेट देखने को मिलेगा। उम्मीद करता हूं कि यहां के विकेट पर अच्छा क्रिकेट होगा। मुझे यकीन है कि माहौल शानदार होगा।

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here