डॉ मनमोहन सिंह होंगे जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि

जो बिडेन पहली बार साल 2008 में अमेरिका के उपराष्ट्रपति बनने के बाद साल 2012 में एक बार फिर से इसी पद के लिए दोबारा चुने गए थे। डोनाल्ड ट्रंप को हराकर जो बिडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बनेंगे।

7b44009bc00dd5f91e5a036a6e3718cc?source=nlp&quality=uhq&format=webp&resize=720

डॉ मनमोहन सिंह और जो बाइडेन

अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में जो बाइडेन को चुन लिया गया है। बता दें कि जो बाइडेन जनवरी 2021 में अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे। इसी बीच एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है जिसने भारत के मान को दुनिया में एक बार फिर बढ़ा दिया है। जानकारी मिल रही है कि डॉ मनमोहन सिंह अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि होंगे।

मध्यप्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ने किया ट्वीट

मध्यप्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि अमेरिका के नए राष्ट्रपति बाईडन के शपथ ग्रहण में संसार के सबसे महान अर्थशास्त्री और हिंदुस्तान की शान को बुलंदियों तक पहुंचाने वाले डॉ.मनमोहन सिंह जी समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। इसे कहते हैं भारत की शान।

जो बाइडेन होंगे 46वें राष्ट्रपति

अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन ने रिपब्लिकन पार्टी के अपने प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रंप को हराकर अमेरिकी राष्ट्रपति पद का चुनाव जीत लिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन ने पूर्ण बहुमत के 270 इलोक्टोरल कॉलेज वोट के जादुई आंकड़े को पार कर लिया है। जो बिडेन पहली बार साल 2008 में अमेरिका के उपराष्ट्रपति बनने के बाद साल 2012 में एक बार फिर से इसी पद के लिए दोबारा चुने गए थे। डोनाल्ड ट्रंप को हराकर जो बिडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बनेंगे।