ठगी की नया स्टाइल:बुजुर्ग से बोला बदमाश- चाचा मैं आपके बेटे का दोस्त आशीर्वाद मांग गोद में उठाया और जेब से चुरा लिए 16 हजार रुपए

ठगी की नया स्टाइल:बुजुर्ग से बोला बदमाश- चाचा मैं आपके बेटे का दोस्त, आशीर्वाद मांग गोद में उठाया और जेब से चुरा लिए 16 हजार रुपए

61 वर्षीय बुजुर्ग को चाचा-चाचा कहते हुए एक युवक लिपट गया। पैर पकड़ कर बोला कि वह उनके बेटे का दोस्त है। आशीर्वाद मांगते हुए गोद में उठा लिया। इसी दौरान जेब से 16 हजार रुपए निकाल लिए। इसके बाद स्कूटी सवार दोस्त के साथ फरार हो गया। कोतवाली पुलिस ने रविवार को दोनों आरोपियों को दबोच लिया।

पैर पकड़ कर मांगने लगा आशीर्वाद
गढ़ा फाटक शंकर घी भंडार के सामने रहने वाले सत्यप्रकाश नामदेव (61) सिलाई का काम करते हैं। 8 जनवरी की रात 10 बजे वह बड़े महावीर मंदिर में दर्शन कर बड़े फुहारा श्री शॉप कपड़े दुकान के सामने फल ले रहे थे। इसी दौरान स्कूटी एमपी 20 एससी 1689 से दो युवक आए। इनमें से एक युवक स्कूटी में बैठा रहा और दूसरा उनके पास पहुंचा। बदमाश ने अपना नाम अरुण जाट और उसके बेटे का दोस्त बताया। उसने पैर पड़कर आशीर्वाद लिया और बुजुर्ग को गोद में उठा लिया। जेब में हाथ फेरते हुए बोला कि चाचा में जा रहा हूं। यह कहते हुए वह तेजी से निकल गया।

जेब देखी, तो गायब मिले पैसे
सत्यप्रकाश नामदेव के मुताबिक दोनों के जाने के बाद उनकी नजर जेब में रखी पन्नी में गई, तो वह गायब थी। पन्नी में वह 16 हजार रुपए, पत्नी का आधार कार्ड व परिचय पत्र भी रखे थे। कोतवाली पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच में लिया था। हुलिए के आधार पर पुलिस ने दोनों की तलाश शुरू की। पुलिस ने कंजड़ मोहल्ला निवासी अरुण जाट और बाबा टोला राजा डेरी निवासी मुन्ना उर्फ शकील को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अरुण जाट की तलाश में पहुंची, तो वह घर छोड़कर कर भाग गया।

इसी तरह कई से कर चुके हैं ठगी
पूछताछ में पता चला कि आरोपी पहले भी इस तरह की ठगी कर चुके हैं। लोगों को चाचा, बाबा और दोस्त बताकर इसी तरह राह चलते गले से लिपट जाते हैं। फिर जेब टटोल कर पर्स आदि उड़ा देते हैं। कोतवाली पुलिस ने रविवार को दोनों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से 11 हजार रुपए, आधार कार्ड, परिचय पत्र और वारदात में उपयोग की गई स्कूटी जब्त कर की गई है। आरोपी पांच हजार रुपए खर्च कर चुके थे। दोनों को रिमांड पर लेकर अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here