जेडीयू ने ददन पहलवान समेत 15 नेताओं को पार्टी से निकाला बा’हर, कई बड़े चेहरे भी शामिल, देखें नाम

जेडीयू ने ददन पहलवान समेत 15 नेताओं को पार्टी से निकाला बा’हर, कई बड़े चेहरे भी शामिल, देखें नाम

बिहार विधानसभा चुनाव में ब’गाव’ती सु’र अ’ख्तियार कर पार्टी लाइन के खि’ला’फ जाने वाले 15 नेताओं को नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने बा’हर का रास्ता दिखा दिया है। बताया जाता है कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने का’र्रवा’ई की है और ददन पहलवान, भगवान सिंह कुशवाहा समेत 15 नेताओं को पार्टी से बा’हर का रास्ता दिखा दिया है।

जेडीयू ने जिन नेताओं को पार्टी से बाहर किया है, उनमें प्रमुख हैं – ददन पहलवान, सुमित कुमार सिंह, भगवान सिंह कुशवाहा, सिकंदरा से लड़ रहे पूर्व मंत्री रामेश्वर पासवान, जगदीशपुर से लोजपा प्रत्याशी बने भगवान सिंह कुशवाहा, पूर्व विधायक रणविजय सिंह, चकाई से निर्दलीय उम्मीदवार बने सुमित कुमार सिंह शामिल हैं।

इसके अलावा महिला जेडीयू की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कंचन गुप्ता, युवा जेडीयू नेता तजम्मुल खां, रोहतास के पूर्व जिलाध्यक्ष अमरेश चौधरी, जेडीयू नेता सिंधु चौधरी, डॉ. राकेश रंजन, मुंगेरी पासवान शामिल हैं। इसके साथ ही ददन पहलवान के बेटे करतार सिंह यादव को भी पार्टी से बा’हर नि’काल दिया गया है। विदित है कि इससे पहले सोमवार को बीजेपी ने भी 9 नेताओं पर का’र्रवाई की थी और बा’गी बने नेताओं को पार्टी से नि’काल दिया था।