जीशान अय्यूब ने जो बाइडेन की जीत पर दिया रिएक्शन, बोले- 'अमेरिका से जलन हो रही है, 4 साल बाद हम भी…'

8928a82681c5bae4b7756bd90a6790f3?source=nlp&quality=uhq&format=webp&resize=720

जो बाइडेन (Joe Biden) की जीत पर जीशान अय्यूब (Zeeshan Ayyub) का ट्वीट वायरल

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) ने शनिवार को रिपब्लिकन पार्टी के अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को कड़े मुकाबले में हरा दिया. प्रमुख अमेरिकी मीडिया संस्थानों की रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई है. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, पेन्सिलवेनिया राज्य में जीत दर्ज करने के बाद 77 वर्षीय पूर्व उपराष्ट्रपति बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति होंगे. इस राज्य में जीत के बाद बाइडेन को 270 से अधिक ‘इलेक्टोरल कॉलेज वोट’ मिल गये जो जीत के लिए जरूरी थे. जो बाइडेन (Joe Biden) की जीत पर बॉलीवुड से भी खूब रिएक्शन आ रहे हैं. जीशान अय्यूब (Zeeshan Ayyub) ने भी ट्वीट किया है, जो खूब वायरल हो रहा है.

बॉलीवुड एक्टर मोहम्मद जीशान अय्यूब (Zeeshan Ayyub) ने जो बाइडेन (Joe Biden) की जीत पर लिखा: “यार, अमरीका से हल्की हल्की जलन सी हो रही है. चलो कोई ना, 4 साल बाद देख लेंगे हम भी.” जीशान अय्यूब ने इस तरह बाइडेन की जीत पर रिएक्शन दिया है. उनके ट्वीट पर यूजर्स जमकर रिएक्शन दे रहे हैं. बता दें कि जीशान अय्यूब अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने बेबाक विचारों के लिए भी खूब जाने जाते हैं. वह अकसर सोशल मीडिया पर समसामयिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय पेश करते हैं. 

बता दें, जो बाइडेन (Joe Biden) की जीत निर्णायक राज्य पेनसिल्वेनिया में जीत दर्ज करवाने के बाद हुई. इस राज्य में जीत के बाद बाइडेन को 270 से अधिक ‘इलेक्टोरल कॉलेज वोट’ मिल गये जो जीत के लिए जरूरी थे. पेन्सिलवेनिया के 20 इलेक्टोरल वोटों के साथ बाइडेन के पास अब कुल 273 इलेक्टोरल वोट हो गये हैं. जो बाइडेन को रिकॉर्ड 74 मिलियन से ज्यादा वोट मिले. सन् 1990 में जॉर्ज एच डब्ल्यू बुश के बाद डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ही ऐसे राष्ट्रपति होंगे, जो अपने एक कार्यकाल के बाद चुनाव में हार गए.

वहीं, भारतवंशी सीनेटर कमला हैरिस (Kamala Harris) अमेरिका में उपराष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित होने वाली पहली महिला हैं. 56 वर्षीय हैरिस देश की पहली भारतवंशी, अश्वेत और अफ्रीकी अमेरिकी उपराष्ट्रपति होंगी. बाइडेन और हैरिस अगले वर्ष 20 जनवरी को पद की शपथ लेंगे.