जापान में कोरोना से 28 साल के सूमो पहलवान की मौत

जापान में कोरोना से 28 साल के सूमो पहलवान की मौत

जापान के एक 28 साल के सूमो पहलवान की कोरोना वायरस से संक्रमित होने और उसके बाद कई अंगों के काम नहीं करने के कारण मौत हो गई. टोक्यो के तकादागावा टीम से संबंध रखने वाले पहलवान सोबुशी का इस बीमारी से एक महीने तक जूझने के बाद बुधवार की सुबह निधन हो गया.

यह कोविड-19 के कारण किसी पहलवान की मौत का पहला मामला है. जापान सूमो संघ ने कहा कि इस पहलवान को चार-पांच अप्रैल को बुखार था, लेकिन वह फोन लाइन व्यस्त होने के कारण स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों से संपर्क नहीं कर पाया. यही नहीं, कई अस्पतालों ने उन्हें भर्ती करने से इन्कार कर दिया था.

आखिर में जब उनकी खांसी में खून आने लगा तो आठ अप्रैल को उन्हें टोक्यो अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनका कोरोना वायरस के लिए शुरुआती परीक्षण ‘नेगेटिव’ रहा था, लेकिन जब उन्हें एक अन्य अस्पताल ले जाया गया तो दस अप्रैल को उनका परीक्षण ‘पॉजिटिव’ आया था.

इस अस्पताल में 19 अप्रैल से उन्हें गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में रखा गया था. सूमो संघ के प्रमुख हक्काकु ने इसे आहत करने वाली खबर बताया. जापान में निचली श्रेणी के कई पहलवानों और प्रशिक्षुओं को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है.

Previous articleराज्यपाल श्री टंडन से मिले मुख्यमंत्री श्री चौहान
Next articleभारतीय कम्पनी ने लॉन्च किया इंफ्रारेड थर्मामीटर