जानिए ऐसे करें ईयरबड के कुछ बेहतरीन इस्तेमाल

जानिए ऐसे करें ईयरबड के कुछ बेहतरीन इस्तेमाल


ईयरबड देखने में भले ही छोटी सी हो, लेकिन वास्तव में यह बेहद ही काम की चीज है। अमूमन लोग इसका इस्तेमाल कान साफ करने के लिए करते हैं, पर अगर आप इसका स्मार्टली यूज करें, तो इसकी मदद से एक नहीं, बल्कि कई छोटी−बड़ी समस्याओं को दूर किया जा सकता है। वैसे तो आपके घर में भी ईयरबड होंगे ही। तो चलिए आज हम आपको ईयरबड के कुछ बेहतरीन इस्तेमाल के बारे में बता रहे हैं−
 

इसे भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं कैसे सजाएं पुराने कपड़ों से अपने घर को

मेकअप करें ठीक
अक्सर मेकअप करते समय कुछ गड़बड़ हो जाती है, ऐसे में उसे ठीक करने या फिर समस्या को फिक्स करने के लिए आप ईयरबड का सहारा ले सकती हैं। मसलन, अगर आपने पहले मेकअप बेस लगाया और फिर आईमेकअप करते समय मस्कारा या आईलाइनर नीचे लग जाता है, तो ऐसे में आप पूरा मेकअप रिमूव करने की जगह ईयरबड को मेकअप रिमूव में डिप करें और उसे वहां पर अप्लाई करें। इसके बाद आप उस जगह मेकअप बेस लगाएं। इसी तरह, अगर आपके पास लिपस्टिक ब्रश नहीं है तो आप ईयरबड की मदद से भी लिक्विड लिपस्टिक को आसानी से अप्लाई कर सकती हैं।
क्लीन करें मेनीक्योर
कई बार घर पर मेनीक्योर करने के बाद जब आप नेल पॉलिश अप्लाई करती हैं तो कई बार नेलपेंट इधर−उधर लग जाता है और फिर उसे सही तरह से क्लीन करना काफी मुश्किल होता है। ऐसे में आप ईयरबड को नेलपेंट रिमूवर में डिप करें और उसे नेल्स के साइड में अप्लाई करें। इससे आपके नेलपेंट को एक क्लीन लुक मिलता है। वैसे आप अतिरिक्त नेल पेंट साफ करने के साथ−साथ नेलआर्ट के दौरान भी  ईयरबड को बतौर टूल इस्तेमाल कर सकती हैं।
 

इसे भी पढ़ें: घर की पुरानी और बेकार हो चुकी चीजों को ऐसे करें इस्तेमाल

क्लीनिंग में मददगार
हमारे आसपास ऐसी कई छोटी−छोटी चीजें होती हैं, जिन्हें क्लीन करना काफी टफ होता है। मसलन, कंप्यूटर की की−बोर्ड, विंडो की रेलिंग, कार इंटीरियर, हेयर डायर लिंट या फिर बटन आदि। इस तरह के आइटम को क्लीन करने के लिए आप क्यू−टिप की मदद लें। बस आप क्लीनिंग सॉल्यूशन में ईयरबड को डिप करें और फिर उससे उस आइटम को साफ करें।
जिपर को बनाए स्मूद
कई बार बैग या पैंट की जिप टाइट हो जाती है और फिर वह सही तरह से काम नहीं करती। ऐसे में क्यू−टिप आपकी जिप को स्मूद बनाने में काम आएगी। बस आप ईयरबड पर थोड़ा सा लिप बाम, वैसलीन या कुकिंग ऑयल लगाएं और उसे अपनी जिप पर रब करें। कुछ ही सेकंड में आपकी जिप स्मूद हो जाएगी।
मिताली जैन