जब शादीशुदा धर्मेन्द्र का नाम जुड़ गया अनीता राज से, फिल्मों के लिए करते थे सिफारिश

dharmendra_affairs.png

मुंबई। वेटरन एक्टर धर्मेन्द्र का नाम एक्ट्रेस अनीता राज से जुड़ गया था। उस जमाने में दोनों के अफेयर को लेकर खूब चर्चे होते थे। कहा जाता है कि धर्मेन्द्र ने अनीता के नाम की सिफारिश निर्माता-निर्देशकों से करना शुरू कर दिया था। हालांकि इस अफेयर की भनक हेमा मालिनी को लग गई और घर में खूब हंगामा हुआ। हेमा ने धर्मेन्द्र को साफ हिदायत दे दी थी कि वे एक्ट्रेस से दूर रहें। ऐसा ही हुआ भी।

शूटिंग के दौरान करीब आए धर्मेंद्र और अनीता राज
गौरतलब है कि धर्मेंद्र और अनीता राज ने कई मूवीज में साथ में रोल किए। इन मूवीज की शूटिंग के दौरान वे एक-दूसरे के नजदीक आते गए। उन दिनों धर्मेन्द्र का नाम टॉप स्टार्स में गिना जाता था। उनकी एक्टिंग और पर्सनैलिटी का हर कोई कायल था। दूसरी तरफ अनीता राज भी कम पॉपुलर नहीं थीं। धर्मेन्द्र एक्ट्रेस की खूबसूरती पर फिदा हो गए थे। वैसे दोनों की उम्र में काफी अंतर था।

यह भी पढ़ें : कोरोना काल में कालाबाजारी पर छलका धर्मेन्द्र का दर्द, कहा,’जो 1952 में जो हो रहा था… आज वही…’

एक्टर को मिली अनीता से दूर रहने की हिदायत
कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उन दिनों धर्मेन्द्र, अनीता राज के नाम की सिफारिश निर्माता—निर्देशकों से करने लगे थे। उनके अफेयर के चर्चे पूरी इंडस्ट्री और मीडिया में होने लगे थे। इसके चलते यह खबर हेमा मालिनी को भी लग गई थी। धर्मेन्द्र के घर में बखेड़ा हो गया और एक्टर को चार बातें सुननी पड़ीं। हेमा मालिनी ने भी धर्मेन्द्र को अनीता से दूर रहने की हिदायत दे डाली थी।

यह भी पढ़ें : धर्मेन्द्र को साधना के साथ महज ही फिल्म में काम करने का मिला मौका, एक्टर ने जताया अफसोस

 

अनीता का फिल्मों से छोटे पर्दे तक का सफर
80 और 90 के दौर की चर्चित अभिनेत्री अनिता राज ने ‘प्रेम गीत’ फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने ‘जान की बाज़ी’,’प्यार किया है प्यार करेंगे’, ‘करिश्मा क़ुदरत का’,’मोहब्बत की क़सम’, ‘अच्छा बुरा’ जैसी मूवीज में काम किया। एक्ट्रेस ने ‘करिश्मा कुदरत का’ मूवी के निर्देशक सुनील हिंगोरानी से शादी की। इस सेलेब्रिटी कपल का एक बेटा है जिसका नाम शिवम है। फिल्मों में फेम कमाने के बाद अनीता ने छोटे पर्दे का रुख किया है। एक्ट्रेस कई टीवी शोज में नजर आ चुकी हैं और फिल्मों की तरह ही यहां भी अपनी जगह सुरक्षित कर ली है।


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here