जब एक ही रोल के लिए मनोज बाजपेयी, इरफान खान में हुई ‘दौड़’, इस एक्टर को मिला रोल

जब एक ही रोल के लिए मनोज बाजपेयी, इरफान खान में हुई 'दौड़', इस एक्टर को मिला रोल

मुंबई। बॉलीवुड में मनोज बाजपेयी और दिवंगत अभिनेता इरफान खान ने अपनी एक्टिंग के दम पर वो मुकाम बनाया कि निर्माता उनके लिए विशेष रोल लिखवाने लगे। अपनी फिल्मों से दोनों कलाकारों ने दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई। 2018 में दिए एक इंटरव्यू में मनोज बाजपेयी ने एक किस्सा शेयर किया, जिसमें एक छोटे से रोल के लिए मनोज और इरफान में होड़ लगी। आइए जानते हैं क्या है वो किस्सा:

सपोर्टिंग रोल के लिए 35 हजार रुपए
मनोज बाजपेयी ने इस इंटरव्यू में बताया कि निर्माता-निर्देशक राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘दौड़’ में एक सपोर्टिंग रोल के लिए बात चली। लल्लनटॉप को दिए इस इंटरव्यू में मनोज ने बताया कि संजय दत्त और उर्मिला मातोंडकर स्टारर इस फिल्म में परेश रावल के साथ सपोर्टिंग रोल के लिए 35000 रुपए मिलने थे।

इरफान और विनीत भी आए ऑडिशन देने
मनोज के अनुसार, इस रोल के लिए इरफान खान और विनीत कुमार ऑडिशन देने
गए थे। इस फिल्म को कन्नन अय्यर ने लिखा था। अय्यर ‘बैंडिट क्वीन’ में शेखर कपूर को असिस्ट कर चुके थे। अय्यर ने बताया कि इस रोल के लिए इरफान और विनीत भी आ रहे हैं, मैं तुम्हे भी बुलाना चाहता हूं। अगर वर्मा को आपकी एक्टिंग पसंद आई, तो उनकी अगली फिल्म में बड़ा रोल मिल सकता है।

राम गोपाल वर्मा हुए प्रभावित
मनोज कहते हैं कि इसके लिए जब वह वहां पहुंचे तो इरफान और विनीत पहले से मौजूद थे। दोनों के बाद मेरा नंबर आयां मैंने राम गोपाल वर्मा को अपने ‘बैंडिट क्वीन’ वाले मान सिंह के रोल के बारे में बताया। वे आश्चर्य में पड़ गए और बोले मैंने दो बार ये मूवी देखी है, तुमने कौनसा रोल निभाया। उन्होंने कहा कि मैं तो बहुत यंग दिखता हूं। मैंने कहा कि इस रोल में बड़ा दिखने के लिए मैंने दाढ़ी बढ़ाई थी। इस पर वे मुझसे काफी प्रभावित हुए।

‘दौड़’ छोड़ो, अगली फिल्म तुम्हारे साथ बनाउंगा’
राम गोपाल वमा ने मनोज से कहा,’दौड़ को छोड़ दो, मैं अगली फिल्म तुम्हारे साथ बनाउंगा।’ इस पर मनोज ने कहा,’नहीं सर, मैं ये रोल भी करना चाहता हूं क्योंकि मुझे इससे 35 हजार रुपए मिलेंगे।’ इस पर वर्मा ने कहा कि तुम्हे मुझपर भरोसा नहीं है। मैं एक बड़ी तेलुगु फिल्म पर काम कर रहा हूं। वो शुरू करने वाला हूं। मैं उसको कैंसल कर रहा हूं और ‘दौड़’ के बाद इस मूवी पर ध्यान दूंगा। मुझे एक लेखक लाकर दो। इसके बाद वर्मा ने मनोज के साथ ‘सत्या’ बनाई। इस मूवी में भीखू महात्रे के रोल ने लोगों को मनोज का दीवाना बना दिया।

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here