घर पर काम करने के लिए ये टेबल हैं आपके लिए परफेक्ट

Facebook


संक्रमण के कारण दुनिया के अधिकतर लोग घर से काम कर रहे हैं, परन्तु शायद ही किसी के पास काम करने लायक बढ़िया टेबल या डेस्क होगा। किसी भी काम की सफलता उसी बात पर निर्भर करती है कि आप उस काम को कितनी तन्मयता के साथ कर रहे हैं और तन्मयता के साथ काम करने के लिए आवश्यक चीजों का होना जरूरी है। यदि आप घर से काम कर रहे हैं तो आपको एक बेहतर और आरामदायक टेबल की जरूरत है। आइए देखते हैं वर्क फ्रॉम होम के लिए कुछ बेस्ट टेबल को…

L Shape Computer Desk

यदि आपका घर या फ्लैट थोड़ा अधिक जगह वाला है तो एल आकार का टेबल आपके लिए परफेक्ट है। इसे आप अपने कमरे के किसी कोन में आराम से फिक्स कर सकते हैं। इसकी किनारे घुमावदार हैं, ऐसे में बच्चों को किनारे से चोट लगने का खतरा नहीं है। इसमें 15 एमएम पतले बोर्ड का इस्तेमाल किया गया है जो कि 25 किलोग्राम तक के वजन को आराम से झेल सकता है। यह डेस्क 36 इंच चौड़ा, 30 इंच ऊंचा है। इसमें दो रेक भी बने हैं जिनमें आपको नोटपैड या किताबें रख सकते हैं। इसके अलावा कीबोर्ड रखने के लिए भी इसमें जगह दी गई है। इसकी शुरुआती कीमत 7,000 रुपये है।

Laptop Table

यदि आपको ऐसा टेबल चाहिए जिस पर आप सिर्फ कंप्यूटर या लैपटॉप रखकर काम कर सकें तो लैपटॉप टेबल आपके लिए बेस्ट है। आप किसी भी ई-कॉमर्स साइट पर जाकर टैपटॉप टेबल खरीद सकते हैं। लैपटॉप टेबल आपको 1,500 रुपये की शुरुआती कीमत में मिल जाएंगे।

Foldable Laptop Table

यदि आप किसी टेबल की तलाश में हैं जिसकी मदद से आप बेड पर बैठकर भी काम कर सकें तो फोल्डेबल लैपटॉप टेबल आप खरीद सकते हैं। यह टेबल आपको 300 रुपये की शुरुआती कीमत पर मिल जाएगा। इसमें कई तरह के वेरियंट भी हैं जिनमें कप होल्डर्स भी मिलते हैं।

Foldable Bed Table

वैसे तो इसका नाम फोल्डेबल बेड टेबल है, लेकिन इसे बेड पर रखकर आप आराम से लैपटॉप के जरिए काम कर सकते हैं। इस टेबल की लंबाई 61 सेंटीमीटर, चौड़ाई 33 सेंटीमीटर और ऊंचाई 26 सेंटीमीटर है। यह लकड़ी का बना हुआ है। इसमें चार एंगल भी दिए गए हैं जिनका इस्तेमाल आप अपनी जरूरत की हिसाब से कर सकते हैं। इसमें आपको एक ड्रॉल भी मिलेगा। इसकी ऊंचाई आप 10 इंच तक बढ़ा भी सकते हैं।

Utility Table

इस टेबल की सबसे बड़ी खासियत यह है कि आप बेड पर बैठने के बाद भी कुर्सी का आनंद ले सकते हैं। बेड पर बैठने के बाद आप इस टेबल पर आराम से काम कर सकते हैं। इसमें कप होल्डर भी दिया गया है। इस टेबल के कई सारे फायदे हैं। इस पर आप लैपटॉप रखकर काम करने के अलावा आप खाना भी खा सकते हैं।

Table

इन सबके अलावा आप सामान्य टेबल भी खरीद सकते हैं जिसे आप अपने घर में किसी भी जगह पर रख सकते हैं। ऐसे टेबल या डेस्क आपको किसी दुकान या ऑनलाइन वेबसाइट पर आसानी से 500-1000 रुपये के बीच मिल जाएंगे।

Jio देने वाला है अपने ग्राहकों को एक साल के लिए बड़ा तोहफा

ऐसे बनाये पुराने टीवी को बनाएं नया स्मार्ट टीवी

BSNL का यह खास प्लान नहीं होगा बंद